दिल्ली की 67 प्रतिशत जनता केजरीवाल के कामकाज से खुश: सर्वे

नई दिल्ली: एलजी हाउस में 9 दिन तक धरना देकर तमाम आलोचनाओं के केंद्र में रहे सीएम अरविंद केजरीवाल अभी भी दिल्ली के लोगों के मन में बसे हुए हैं। एबीपी न्यूज चैनल द्वारा कराए गए एक ताजा सर्वे के नतीजों पर यकीन करें तो अभी भी 67 प्रतिशत लोग केजरीवाल के काम से खुश हैं।  एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे में दिल्ली की जनता से केजरीवाल के धरने, सरकार के कामकाज को लेकर सवाल पूछे गए।


सर्वे में  केजरीवाल सरकार के कामकाज को लेकर 37 प्रतिशत लोगों की राय थी कि बहुत अच्छा, वहीं 30 प्रतिशत लोग दिल्ली सरकार के काम को अच्छा मानते हैं।  वहीं 32 प्रतिशत लोग ही ऐसे हैं जिनके मुताबिक दिल्ली सरकार का कामकाज खराब है। क्या केजरीवाल सरकार को मोदी काम नहीं करने दे रहे हैं, के जवाब में दिल्ली की 50 प्रतिशत जनता अरविंद केजरीवाल द्वारा समय-समय पर मोदी पर लगाए जाने वाले इन आरोपों से सहमत दिखी। उनका मानना है कि पीएम मोदी केजरीवाल सरकार को काम नहीं करने दे रहे हैं।

वहीं 43 प्रतिशत लोग इस बात से सहमत नजर नहीं आए और 7 प्रतिशत लोगों ने अपनी राय जाहिर नहीं की। क्या एलजी विवाद में कांग्रेस को केजरीवाल का साथ देना चाहिए था? इस सवाल के जवाब में 45 प्रतिशत लोगों ने हां कहा। वहीं 48 प्रतिशत ने इससे इनकार कर दिया। 7 प्रतिशत लोगों ने अपनी कोई राय जाहिर नहीं की। चौथा सवाल था कि आज दिल्ली विधानसभा के चुनाव हुए तो कौन जीतेगा? इसके जवाब में 39 प्रतिशत लोगों का मानना है कि आम आदमी पार्टी एक फिर दिल्ली पर राज करेगी। 38 प्रतिशत लोगों का मानना है कि बीजेपी केजरीवाल से सत्ता छीनने में कामयाब हो जाएगी।

सिर्फ 13 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कांग्रेस एक  बार फिर दिल्ली में वापसी करेगी। यानी इस बार केजरीवाल को दिल्ली में बीजेपी से बेहद कड़ी चुनौती मिलने वाली है। पांचवां सवाल किया गया कि  लोकसभा में किस पार्टी को वोट देंगे? यहां फिर भाजपा बढ़त बनाती दिखी। 40 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बीजेपी को वोट देंगे वहीं 25 प्रतिशत ने आम आदमी पार्टी और 24 प्रतिशत ने कांग्रेस के पक्ष में अपनी राय दी। सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव में बीजेपी दिल्ली में सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। बता दें कि साल 2014 के चुनाव में बीजेपी दिल्ली सभी सात सीटों पर कब्जा जमाया था। सर्वे में दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 1168 लोगों की राय ली गई ।

Related Stories:

RELATED दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला (Watch video)