चार रियर कैमरे के साथ आज लॉन्च होगा Lenovo Z6 Pro, ऐसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

गैजेट डैस्कः Lenovo आज अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Lenovo Z6 Pro चीन में लॉन्च करने वाला है। लेनोवो का यह अपकमिंग फोन पिछले कुछ वक्त से काफी चर्चा में बना हुआ है। सोमवार को लेनोवो ग्रुप के चीन के वाइस प्रेसिडेंट ने खुद फोन के स्पेसिफिकेशंस को वीबो पर पोस्ट कर दिया था। इसके बाद से फोन के लॉन्च को लेकर लोगों में उत्सुकता काफी बढ़ गई है। 



फोन के रियर में 48 मेगापिक्सल+6 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्लस का सेंसर दिया गया है और यह AI सपॉर्ट के साथ आएगा। लेनोवो जेड 6 प्रो एक डॉल्बी सर्टिफाइड डिवाइस है और कंपनी का दावा है कि वह इसमें फोर-डाइमेंशनल स्पीकर सिस्टम देने वाली है। इस फीचर की मदद के यह हैंडसेट Dolby Panoramic Sound को सपॉर्ट करेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है। हालांकि यह फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा या नहीं इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड लेनोवो के ZUI 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।



जेड 6 प्रो को पिछले साल लॉन्च हुए Lenovo Z5 Pro का अपग्रेडेड वेरियंट बताया जा रहा है। फोन के लॉन्च से पहले ही इसके कई स्पेसिफिकेशंस लीक हो गए हैं और कंपनी भी टीजर्स के जरिए फोन के कुछ खास फीचर्स के बारे में पहले ही बता चुकी है। लेनोवो जेड 6 प्रो का लॉन्च इवेंट चीन में दोपहर 2 बजे (भारतीय समय के हिसाब से सुबह 11:30 बजे ) शुरू होगा। इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग को लेनोवो मोबाइल के ऑफिशल Weibo काउंट पर देखा जा सकता है।



हाल में फोन का एक टीजर भी सामने आया था जिसमें लेनेवो जेड 6 प्रो को क्वॉड कैमरा सेटअप वाला फोन बताया गया था।बताया जा रहा है कि फोन का प्राइमरी कैमरा सॉफ्टवेयर एक्सट्रा पोलेशन की मदद से 100 मेगापिक्सल तक का इमेज आउटपुट दे सकता है। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। फोन इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर के साथ आएगा। लेनोवो का दावा है कि यह फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले लेनोवो डिवाइसेज के मुकाबले काफी फास्ट काम करेगा।

Related Stories:

RELATED क्राइस्टचर्च नरसंहार के बाद Facebook हुआ सख्त, अब लाइव स्ट्रीमिंग होगी मुश्किल