लालू यादव की जमानत याचिका पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होने की संभावना

पटना/रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होने की संभावना है। लालू यादव ने मंगलवार को हाईकोर्ट में एक हस्तक्षेप याचिका दायर कर जमानत की मांग की थी। उन्होंने मेरिट के अलावा अपनी उम्र और बीमारियों के आधार पर जमानत की मांग की है।

लालू यादव ने अपनी जमानत याचिका में बढ़ती हुई उम्र का हवाला देते हुए बताया कि वह 71 वर्ष के हो चुके हैं। उन्हें कई तरह की बीमारियां हैं। इनका इलाज रिम्स के अतिरिक्त दिल्ली और मुंबई में भी चल रहा है। उनकी रिपोर्ट और निचली अदालत के आदेश को देखते हुए जमानत दी जाए। उन्होंने यह भी बताया है कि निचली अदालत ने उनके मामले में सुनवाई के दौरान कई तथ्यों को नजरअंदाज किया, उन्हें गलत तरीके से दोषी करार दिया गया है। उन्होंने बताया कि वह निर्दोष हैं।

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने दुमका, देवघर और चाईबासा ट्रेजरी से अवैध तरीके से निकाली गई राशि के मामले में जमानत की मांग की है। इन मामलों में निचली अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया है। वह अभी जेल में हैं अौर बीमार होने की वजह से रिम्स में भर्ती हैं। इन तीनों मामलों में पहले से ही हाईकोर्ट में अपील याचिका पर सुनवाई हो रही है पर अब लालू यादव की ओर से एक याचिका डालकर जमानत की मांग की गई है।

Related Stories:

RELATED Lalu Yadav के लिए LP Movement करेंगे Tejpratap, 20 जनवरी से होगी शुरुआत