लाडी गुज्जर हत्याकांड का मास्टर माइंड मोहाली से गिरफ्तार

अमृतसर(संजीव): पंजाब के बहुचॢचत लाडी गुज्जर हत्याकांड के मास्टर माइंड गामा उर्फ गामी को आज पंजाब पुलिस आर्गेनाइजड क्राइम कंट्रोल ने मोहाली से गिरफ्तार कर लिया है। गुज्जर समुदाय में हुए इस हत्याकांड में अमृतसर देहाती पुलिस गामा के कुछ साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है मगर हत्याकांड का यह मास्टर माइंड पिछले कई महीनों से पुलिस को चकमा दे रहा था। जिसे आज आर्गेनाइजड क्राइम कंट्रोल की टीम ने गिरफ्तार कर माननीय अदालत के निर्देशों पर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है, जिसकी पुष्टि आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने की है।

लाडी गुज्जर को 19 मई 2018 को तरसिक्का क्षेत्र से अपहरण कर लिया गया था, जिसके बाद उसका बेरहमी से कत्ल कर उसके शव को होशियारपुर के समीप दसुआ क्षेत्र में गाड दिया गया, जिसके कुछ दिनों के बाद जमीन में गाडे गए शव को निकाला गया और उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर मुकेरिया के समीप ऊंची बस्सी नहर में फैंक दिया गया था। हत्या के इस संगीन मामले में गामा तब से फरार चल रहा था। जिसके बाद डी.जी.पी. पंजाब द्वारा इस मामले की जांच को आर्गेनाइजड क्राइम विंग के हवाले कर दिया गया। जिसके बाद ए.आई.जी. संदीप गोयल ने मामले की जांच शुरू कर दी और आज डी.एस.पी. विभोर कुमार व इंस्पैक्टर संजीव कुमार की टीम ने गामा को मोहाली से गिरफ्तार किया। 

अपराध की दुनिया में गामा कई संगीन मामलों को अंजाम दे चुका है। जिसके विरुद्ध पंजाब व अन्य राज्यों में करीब 15 अपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें दुष्कर्म, हत्या, अपहरण, फिरौती के मामले शामिल है। गुज्जर समुदाए से संबंध रखने वाला गामा आजकल लुधियाना क्षेत्र में रह रहा था। मरने वाला लाडी गुज्जर भी गुज्जर समुदाए से ही सम्बध रखता था और इस अपराध के पीछे लाडी गुज्जर व गामा के बीच चल रही निजी कश-म-कश थी। पुलिस रिमांड पर लिए गए गामा से गंभीरता के साथ जांच की जाएगी जिसमें कई अहम खुलासे होने की संभावना है।

Related Stories:

RELATED बलौंगी पुलिस ने नशीले पदार्थ सहित एक को किया गिरफ्तार