Kundli Tv- 11 अगस्त को लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान!

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

खगोलीय घटनाएं ज्‍योतिषीय गणनाओं पर भी अपना प्रभाव डालती हैं। साल 2018 का आखिरी सूर्य ग्रहण 11 अगस्त को लगेगा। जो भारत में दिखाई नहीं देगा। यह सूर्य ग्रहण चीन, नॉर्थ अमेरिका, नॉर्थ पश्चिमी एशिया, साउथ कोरिया और मॉस्को में देखा जा सकेगा। पहला ग्रहण 15 फरवरी को और दूसरा 13 जुलाई को लगा था। 11 अगस्त शनिवार के दिन ग्रहण दोपहर 1:32 से शुरू होकर शाम को 5 बजे तक रहेगा। सूतक 10 अगस्‍त की रात 1:32 से लग जाएगा। इसके साथ-साथ इस दिन स्नान दान आदि की श्रावण अमावस, हरियाली अमावस और शनि अमावस भी रहेगी। शनि देव को प्रसन्न करने का ये सुनहरी मौका है।


जब भी ग्रहण लगता है तो उसका इंपेक्ट प्रकृति और 12 राशियों पर पड़ता है। यह ग्रहण आंशिक होगा। कर्क राशि में यह सूर्यग्रहण होगा जो 4 राशियों को मेष, मकर, तुला और कुंभ के लिए मंगलकारी रहेगा। यह ग्रहण कर्क राशि में लग रहा है इसलिए इस राशि पर संकट के बादल छाएंगे। इसके अलावा मिथुन और सिंह राशि पर भी बुरा असर रहेगा। इन तीनों राशियों के जातको को अपनी हेल्थ के साथ-साथ बैंक बैलेंस का भी ध्यान रखना होगा। गंभार रोग होने की संभावना है व कर्ज के दलदल में फंस सकते हैं। कोई भी निर्णय सावधान होकर लें।  


11 अगस्त को शनि अमावस्या भी रहेगी। आपको बता दें की साल 2019 में 3 सूर्यग्रहण लगेंगे। पहला 6 जनवरी, दूसरा 2 जुलाई और तीसरा 26 अगस्‍त को लगेगा।  


राशि अनुसार सावन में करें ये काम, फिर देखें भोले का चमत्कार (देखें VIDEO) 

Related Stories:

RELATED Kundli Tv- महापर्व छठ: ये हैं अर्घ्य देने के सबसे शुभ मुहूर्त