कुमारस्वामी ने PM मोदी से की मुलाकात, कर्नाटक के लिए मांगी मदद

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएम से राहत के तौर पर राज्य के बाढ़ प्रभावित सात जिलों के लिये 1,199 करोड़ रुपये की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के कुल 30 जिलों में से 17 में सूखे की मौजूदा स्थिति से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया।
 


प्रतिनिधिमंडल में पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर और मंत्री एच डी रेवन्ना, आर वी देशपांडे, डी के शिवकुमार एवं कृष्ण बी गौड़ा शामिल थे। बैठक में भाजपा की कर्नाटक इकाई के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था, हालांकि उन्होंने इसमें हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया। 


बैठक के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को बताया कि तटीय और मलेनाडू क्षेत्र के सात जिलों में बाढ़ से ना सिर्फ फसलें बल्कि बुनियादी ढांचा एवं मानव जीवन भी प्रभावित है। हमने केन्द्र से 1,199 करोड़ रुपये राहत का अनुरोध किया है।


कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में बाढ़ एवं भूस्खलन से 3,705.87 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार पहले ही राज्य आपदा राहत कोष से 49 करोड़ रुपये और राज्य कोष से 200 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि प्रभावित जिलों में तत्काल राहत एवं पुनर्वास कार्य के लिये जारी कर चुकी है। 
 

Related Stories:

RELATED उपचुनाव नतीजों से उत्साहित कुमारस्वामी बोले, 2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव