Video: एक दिन के लिए किसान बने कुमारस्वामी, खेत में जाकर की रोपाई

नेशनल डेस्क: किसानों की कर्ज माफी को लेकर सवालों में घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी एक दिन के लिए किसान बन गए हैं। शनिवार को उन्होंने खेत में जाकर धान की रोपाई की। दरअसल सीएम इसके ​जरिए उन किसानों को संदेश देना चाहते थे जो सुखे के कारण हताश हो चुके थे। 


कर्नाटक के सीएम ने पांडवपुर तालुक के सीतापुरा गांव में धोती पहनकर खेत में काम किया। 150 किसानों और जेडीएस कार्यकर्ताओं ने भी उनका साथ दिया। इसके बाद कुमारस्वामी ने किसानों के साथ खेत में ही सादा शाकाहारी खाना खाया और बारिश, फसलों, कीमतों व लोन के बारे में बातचीत की। इस दौरान सीएम ने किसानों को भरोसा दिलवाया कि उनकी सरकार हर तरह की सहायता मुहैया करवाएगी। 


कुमारस्‍वामी ने मीडिया से कहा कि मैं एक किसान हूं। मेरे पिता एचडी देवेगौड़ा और मां चनम्‍मा गरीब किसान परिवारों से हैं, मैंने किसानों की पीड़ा देखी है। उन्होंने कहा कि जब मैं छोटा था तो धान के खेतों में काम करता था मैंने आज यह काम 25 साल बाद किया है, लेकिन मैं इसे हर साल करना चाहता हूं। सीएम ने कहा कि वह अगले दो महीने सभी 30 जिलों में किसानों से मिलेंगे।

गौरतलब है कि कुमारस्वामी ने इससे पहले किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था और कहा था कि अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। वहीं विपक्षी भाजपा ने सीएम के खेती करने को एक और राजनीतिक पैंतरा बताया।

 

Related Stories:

RELATED गन्ना किसान कर्नाटक विधानमंडल परिसर में घुसे