Kundli Tv- कुंडली और पूजा का Connection जानकर आप भी हो जाएंगे दंग

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
कुंडली के ग्रहों का व्यक्ति के जीवन से बहुत गहरा संबंध होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में उपस्थित ग्रहों की चाल पर व्यक्ति का पूरा जीवन निर्भर करता है। लेकिन यदि किसी व्यक्ति की कुंडली के इन ग्रहों की दशा खराब हो तो उसे इसके अशुभ असर को भुगतना पड़ता है। इन बातों के बारे में तो अधिकतर लोग जानते होंगे लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आपके द्वारा की गई भगवान की पूजा का कुंडली से कोई रिलेशन हो सकता है। अगर नहीं तो आईए आपको विस्तार में इसके बारे में बताते हैं।
PunjabKesari
कुछ लोगों की कुंडली में बृहस्पति नीच का होता है। ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि एेसे लोग पूजा में आडंबर करते हैं। माना जाता है कि ये लोग जब तक परेशान नहीं होते तब तक भगवान को याद नहीं करते। जब इनके ऊपर कोई परेशानी आती है तो ये पूजा करना शुरू कर देते हैं। 
PunjabKesari
वहीं, कुछ लोगों की कुंडली में बृहस्पति राहु के साथ होता है। इनके बारे में कहा जाता है कि ये लोग भगवान के साथ सौदेबाजी करते हैं। इनके मन में होता है कि यदि भगवान ने यह काम करा दिया तो उन्हें यह प्रसाद चढ़ाऊंगा। लेकिन जानकारों का मानना है कि ऐसे लोगों की भगवान कभी भी नहीं सुनते।
PunjabKesari
कहते हैं कि नवें भाग का वक्री गुरु भी पूजा में बाधा खड़ी करता है। माना जाता है कि कुंडली में ऐसी स्थिति होने पर व्यक्ति का पूजा में मन नहीं लगता। ऐसे में उसे भगवान  की पूजा का फल नहीं मिलता। इसके अलावा कुंडली के नौवें भाग का वक्री शनि भी पूजा में परेशानियां खड़ी करता है। कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति का समस्त जीवन गृहस्थ और सन्यास के बीच में झूलता रहता है। बृहस्पति या चंद्र के सही स्थिति में होने पर उत्तम गुरु मिलता है। कहते हैं कि ऐसी दशा में व्यक्ति अच्छी पूजा कर पाता है।
PunjabKesari
पूजा के दौरान ध्यान रखें ये साधारण नियम-
ईमानदारी, आस्था, शांति, अनुशासन आदि। ऐसा कहा जाता है कि पूजा के समय इन नियमों का पालन न करने पर पितृ दोष लगता है। ज्योतिष के अनुसार पितृ दोष होने पर पारिवारिक कलह-क्लेश बढ़ने लगता है। इसके साथ ही ऐसे घरों से शांति चली जाती है और परिवार के लोगों को सफलता नहीं मिलती।
टूटती हुई शादी को कैसे बचाएं (देखें VIDEO)

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED Kundli Tv- आपका Behaviour बताएगा किस ग्रह से हैं आप पीड़ित