बिना परमिशन के वीडियो वायरल करने पर सांसद खेर को नोटिस देने की तैयारी

चंडीगढ़(साजन) :सांसद किरण खेर पर ‘मैं हूं चौकीदार’ वीडियो निर्वाचन कार्यालय से बिना पूछे वायरल करने को लेकर नोटिस दिए जाने की तैयारी है। मीडिया मॉनीटरिंग कमेटी इसे गंभीरता से ले रही है। वीडियो में देखा जा रहा है कि खुद को देवी के अवतार में पेश करने पर और धार्मिक भावनाएं भड़काने की भी कोई कार्रवाई बनती है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने शिकायत करने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कांग्रेस की तरफ से तो कोई शिकायत नहीं आई है।

लेकिन निर्वाचन कार्यालय की ओर से तैनात मीडिया मॉनीटरिंग कमेटी स्यू मोटो लेकर कार्रवाई करने की तैयारी में है। कमेटी का मानना है कि वीडियो वायरल करने से पहले कमेटी या निर्वाचन कार्यालय की परमिशन लेनी चाहिए थी। जो नहीं ली गई। विभिन्न चैनलों से उनके पास यह वीडियो पहुंचा, जिसे देखा जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार इसमें धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप भी कुछ लोग लगा रहे हैं। जिस तरीके से वीडियो वायरल किया गया, उसमें शेर पर सवार होकर कहना हिंदुओं की धार्मिक भावना के खिलाफ है।

खेर को जल्द जारी होगा नोटिस :
शेर पर सवार होकर राक्षसों का वध करने का वर्णन तो हिंदुओं के धार्मिक ग्रंथों में देवी मां दुर्गा का मिलता है। वीडियो में किरण खेर की ओर से कुछ ऐसी ही प्रस्तुति की गई है, लिहाजा जल्द निर्वाचन कार्यालय नोटिस जारी करेगा। 

बता दें कि भाजपा ने राष्ट्रीय स्तर पर चौकीदार चोर है को काऊंटर करते हुए मैं हूं चौकीदार अभियान शुरू किया है। अभियान के तहत सांसद ने यह वीडियो वायरल किया था, लेकिन इसे वायरल करने से पहले निर्वाचन कार्यालय की परमिशन नहीं ली थी, जो आचार संहिता के मुताबिक निहायत ही जरूरी है।

Related Stories:

RELATED एक बार फिर लीड रोल में किरण, भाजपा ने खेर को बनाया अपना प्रत्याशी