केरल में पीड़ितों को बचाने के लिए जवानों ने कामय की मिसाल, वीडियो देख आप भी करेंगे सलाम

नई दिल्ली: केरल में बाढ़ ने तांडव मचा रखा है और कुदरत की सबसे बड़ी तबाही से अब तक 370 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच एनडीआरएफ के रेस्क्यू ऑपरेशन का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसकों देखकर आप जवानों की हिम्मत को सलाम किए बिना नहीं रह सकते। 

PunjabKesari

वीडियो में आप देख सकते हैं कि पानी में एनडीआरएफ का एक जवान पानी में घुटनों और हाथ के बल पर लेटा है, जवान के बगल में एक प्लास्टिक की रेस्क्यू बोट है। हालांकि वीडियो को देखने पर इस जगह पर ज्यादा पानी नजर नहीं आ रहा है। एक महिला जवान की पीठ पर पैर रखती और नाव पर चढ़ती है। इस तरह एक के बाद एक तीन महिलाएं नाव पर सवार होती है। फिर इन्हें रेस्क्यू कर दूसरे जगह पर ले जाया जाता है।  ये वीडियो केरल के चेंगन्नूर इलाके का बताया जा रहा है। 

PunjabKesari

12 दिन बाद थमी बारिश
केरल में 12 दिन से जारी बारिश रविवार को आखिर थम गई लेकिन बाढ़ प्रभावित इलाकों में हजारों लोग अब भी सुरक्षित निकाले जाने की आस लगाए हुए हैं। अलप्पुझा, त्रिशूर और एर्णाकुलम जिलों में कई लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं जहां उनके पास भोजन और पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोगों को इमारतों से एयरलिफ्ट किया गया, जबकि कई अन्य को सेना की नौकाओं, मछली पकडऩे वाले बड़े जहाजों और अस्थाई नौकाओं में बाहर निकाला गया।  मृतकों की संख्या बढ़कर 370 से पार पहुंच गई है। राज्य में 724649 लोग 5645 शिविरों में रह रहे हैं। 

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!