कर्नाटक का संकट गहराया, कांग्रेस के 4 विधायक बैठक में गैरमौजूद

बेंगलुरुः कर्नाटक में सियासी संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। शुक्रवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक से 4 विधायक गैरहाजिर रहे। इसके बाद बयानबाजी का दौर और तेज हो गया। कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोल दिया। कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद सिद्धारमैया ने कहा कि आज की बैठक में 79 में से 76 विधायक मौजूद थे। मैं गैरमौजूद रहे विधायकों को नोटिस भेजकर उनसे कारण पूछूंगा। उसके बाद हाईकमान से बात करूंगा।


कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार की समन्वय समिति के अध्यक्ष सिद्दारामैया ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेता राज्य में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गयी सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं।


कांग्रेस के विधायक दल की विशेष बैठक की अध्यक्षता करने के बाद सिद्दारामैया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेता आगामी लोकसभा चुनावों में हार के डर से कर्नाटक की गठबंधन सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं। एक सर्वेक्षण में लोकसभा चुनाव में सभी दक्षिणी राज्यों से सिर्फ चार सीटें मिलने के अनुमान के बाद सभी भाजपा नेता सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आज की बैठक में हमने देश के लोगों को दिखा दिया कि हम एकजुट हैं। केंद्रीय भाजपा नेता बेशर्मी से किसी भी कीमत पर सरकार गिराना चाहते हैं। उन्होंने कांग्रेस के विधायकों को भारी नकदी और मंत्री पद का भी प्रलोभन दिया है लेकिन हमारे विधायक उनके झांसे में नहीं आये। इसके बावजूद सभी विधायकों को एहतियात के तौर पर सुरक्षित स्थान पर रखा गया है।’’

Related Stories:

RELATED आईएल एंड एफएस संकट की जांच कराने के लिए ममता ने मोदी को लिखी चिठ्ठी