5 दिन बाद जिंदगी की जंग हारा IPS सुरेंद्र दास, अस्पताल में 12:19 मिनट पर ली आखिरी सांस

कानपुरः कानपुर के आईपीएस सुरेंद्र दास की रविवार दोपहर इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने रीजेंसी अस्पताल में 12ः19 मिनट पर आखिरी सांस ली। आईपीएस की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। साथ ही उन्होंने परिजनों के प्रति गहरी सवेंदना व्यक्त की है।

किडनी-लीवर ने काम करना कर दिया था बंद 
अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजेश अग्रवाल ने बताया कि दास का शनिवार को एक अॉपरेशन किया गया था। इस बीच उनकी हालत बेहद नाजुक हो गई थी। सुबह उनके लीवर और किडनी ने काम करना बंद कर दिया था। चिकित्सक हर संभव प्रयास कर रहे थे लेकिन इलाज के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा जो उनकी मौत का कारक बना। अधिकारी के निधन की जानकारी उनके परिजनों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों को दे दी गई है।

गौरतलब है कि कानपुर नगर में एसपी पूर्वी पद पर तैनात 2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र दास ने बुधवार तड़़के सरकारी आवास में जहरीला पदार्थ खा लिया था। तबियत बिगड़ने पर स्टाफ ड्यूटी ने अधिकारियों को सूचना देकर उर्सला में भर्ती कराया। एसपी पूर्वी के जहर खाने की सूचना फैलते ही पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी हरकत में आए और उन्हें उर्सला से रीजेंसी के आईसीयू में भर्ती कराया था। 

इस मामले में पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया था, जिसमें आईपीएस अधिकारी ने पारिवारिक कारण और निजी तनाव का हवाला दिया है। पुलिस की शुरुआती पूछताछ में पत्नी के साथ झगड़े की बात सामने आई है।

सुरेंद्र मूलत: बलिया के निवासी हैं। उनके पिता लखनऊ में ही रहते हैं। पुलिस अधिकारी ने इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में बीटेक किया था। उनका ट्रांसफर बीते महीने ही कानपुर में हुआ था। उनकी पत्नी कानपुर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर हैं। 

Related Stories:

RELATED कानपुर में बोले CM योगी- यूपी में पांच वर्ष में 50 हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य