रेलवे की परीक्षा देने वाले पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर

नई दिल्ली:रेलवे में नौकरी का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए चेतने वाली खबर है। देशभर में रेलवे में नौकरी दिलाने वाले फर्जी रैकेटाें का जाल फैल चुका है जो आपको सीधे IRCTC में नौकरी दिलवाने की बात करेंगे। ऐसे रैकेटों पर शिकंजा कसने के लिए सीबीआई ने एक के बाद एक कई जगहों पर रेड मारकर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बेरोजगारों की बढ़ती तादात के बीच एक तरफ जहां नौकरियाें का अकाल है और जहां हैं भी, वहां गलाकाट प्रतियाेगिता से गुजरना होता है। आसानी से नौकरियां देश में कहीं भी नहीं है, ऐसे में कई लोग आपको आसानी से नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी के धंधे में लगे हुए हैं।

अनेकों बेरोजगार युवा इन ठगों की बातों में आकर अपने लाखो रूपये बर्बाद कर देते हैं। जरूरत इन ठगों की पहचान कर इनके रैकेटो का पर्दोफाश करने की है। इसी मुहिम में सीबीआई ने बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों ही लोग रेलवे में भर्ती करवाने वाले फर्जी समूह के साथ जुड़े हुए थे।


सीबीआई ने लगातार इस मामले में छापे मारे थे और उड़ीसा और पं. बंगाल में टीम ने इस दौरान छह जगहों पर रेड मारकर ये सफलता हासिल की। इन रैकेटों का जाल इतना बड़ा है कि खुद भारतीय रेलवे को इन फर्जी रैकेटों के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाना पड़ा। इसके लिए रेलवे ने बाकायदा ट्विटर मैसेज भी किए थे। ये रैकेट सीधा आपको IRCTC में नौकरी दिलवाने की बात करते हैं।

अगर आप रेलवे में नौकरी के ख्वाब देख रहे हैं तो आपको रेलवे की सलाह है कि इसके लिए सीधे IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट irctc.com और प्रमुख न्यूजपेपरों में दिए गए रेलवे के विज्ञापनों का सहारा लीजिए। इसके अलावा रेलवे ने जनता से खुद भी ऐसे लोगों के प्रति शिकायत दर्ज करवाने को कहा है ताकि इनकी पकड़-धकड़ में देरी ना हो।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!