झारखंड बोर्ड ने घोषित किया रिजल्ट, ऐसे करें चैक

नई दिल्लीः झारखंड एकडेमिक काऊंसिल (JAC), रांची ने झारखंड बोर्ड की मैट्रिक और इंटरमीडिएट कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम सोमवार को घोषित कर दिए गए। जेएसी मैट्रिक कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा में 50.3% अभ्यर्थी पास हुआ हैं। वहीं, इंटरमीडिएट कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा के साइंस में 63.38%, आर्ट्स में 78.23% और कॉमर्स मे 70.73% अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। परीक्षार्थी झारखंड ऐकडेमिक काउंसिल की ऑफिशल साइट www.jacresults.com पर अपना रिजल्ट चैक कर सकते हैं। 


ऐसे चैक करें रिजल्ट 
- सबसे पहले झारखंड ए
कडेमिक काऊंसिल की ऑफिशल वेबसाइट www.jacresults.com पर जाएं। 
- वेबसाइट खुलने पर आपको होमपेज पर सबसे ऊपर दो लिंक दिखेंगे। इनमें एक सैकेंडरी (मैट्रिक) और दूसरा इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा का लिंक है। 
- मैट्रिक कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट देखना है तो Compartmental Secondary Examination - 2018 (published on 10-09-2018) पर क्लिक करें। 
- इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट देखना है तो Compartmental Intermediate Examination - 2018 (published on 10-09-2018) पर क्लिक करें। 
- इन लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा। इसमें अभ्यर्थी को अपना रोल कोड और रोल नंबर डालना होगा। 
- इसके बाद सब्मिट करते ही रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिख जाएगा। 

बता दें कि जेएसी मैट्रिक और इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट की परीक्षाएं 31 जुलाई से 7 अगस्त तक हुई थी। इसमें मैट्रिक के 34,000 और इंटरमीडिएट के 38,000 छात्र शामिल हुए थे। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!