ऑटो से भी सस्ता है हवाई सफर वाले बयान पर जयंत सिन्हा ने दी सफाई

नई दिल्लीः केंद्रीय नागर उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने मंगलवार को अपने 'सस्ती हवाई यात्रा' वाले बयान पर सफाई दी है। दरअसल, सोमवार को एक कार्यक्रम में सिन्हा ने कहा था कि हवाई यात्रा का किराया इस वक्त ऑटो रिक्शा से भी कम है। अब इस पर सफाई देते हुए सिन्हा ने कहा कि उन्होंने यह बात लंबी दूरी के हिसाब से कही थी।

मंगलवार को सिन्हा ने कहा, 'मेरे कहने का यह मतलब बिल्कुल नहीं था कि कोई छोटी दूरी के लिए भी प्लेन का इस्तेमाल करे। मेरे कहने का मतलब था कि अगर बाकी यातायात के साधनों से मुकाबला किया जाए तो एयरफेयर काफी कम हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'प्रति किलोमीटर के हिसाब से हमारे एयरफेयर दुनिया में सबसे कम हैं। यहां छोटी दूरी से तुलना करने का कोई मतलब नहीं है।' 

PunjabKesariपहले क्या कहा था 
गोरखपुर में सोमवार को नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने कहा था, 'मैं आपको एक रोचक आंकड़ा देना चाहता हूं, जिससे पता चलता है कि विमानन क्षेत्र में कैसे क्रांति आ गई है।' उन्होंने कहा था कि आज आप दो लोग ऑटो रिक्शा में 10 रुपए प्रति किमी किराया देते हैं और ऐसे में प्रति व्यक्ति 5 रुपए प्रति किमी पड़ता है लेकिन जब आप हवाई सफर करते हैं तो आपको केवल 4 रुपए प्रति किमी ही देना पड़ता है। 

PunjabKesari

इस मौके पर सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल भी बांधे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एविएशन इंडस्ट्री ने सबसे ज्यादा विकास देखा है। सिन्हा ने कहा कि 2018 आते-आते हवाई यात्रा करनेवाले लोगों की संख्या बढ़ गई है। 
 

× RELATED स्पाइस जेट बनी कार्गो विमान सेवा शुरू करने वाली पहली एयरलाइंस कंपनी