ऑफ द रिकॉर्डः जेतली ने प्रशंसकों और मित्रों से मुलाकात करने का ढूंढा तरीका

नेशनल डेस्कः ऐसा दिखाई देता है कि केंद्रीय मंत्री अरुण जेतली ने अपने उन मित्रों और प्रशंसकों से मुलाकात करने का फिल्मी अभिनेताओं की तरह एक तरीका ढूंढा है जो उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आते हैं। 14 मई को एम्स में गुर्दा प्रत्यारोपण सर्जरी करवाने के बाद से जेतली को पूर्ण विश्राम करने की सलाह दी गई है। उन्हें पिछले महीने अस्पताल से छुट्टी दी गई और वह 24 कृष्णा मैनन मार्ग के अपने सरकारी निवास पर विश्राम कर रहे हैं। वह 24 घंटे डाक्टरों की कड़ी निगरानी में हैं। इन्फैक्शन से बचने के लिए उन्हें साफ-सुथरे वातावरण में रखा गया है। किसी भी मिलने वाले को उनके कमरे में जाने की अनुमति नहीं है, वह तेजी से स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं इसलिए डाक्टरों ने उन्हें सीमित हिलने-जुलने की अनुमति दी है।


जेतली औसतन दैनिक आधार पर ब्लॉग लिखने, टी.वी. देखने और वीडियो कांफ्रैंसिंग कर खुद को व्यस्त रखते हैं। अब वह अपने प्रशंसकों व मित्रों से मुलाकात करेंगे। प्रतिदिन 10-12 लोगों से वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए बात करेंगे। हर रोज उनसे मिलने वालों की संख्या बढ़ रही है इसलिए उन्होंने उनसे मुलाकात करने का भी फैसला किया है। यह मुलाकात विशेष रूप से तैयार की गई खिड़की के जरिए होगी।

उनके शुभचिंतक खिड़की की एक तरफ से उनको विश करने में सक्षम होंगे और जेतली दूसरी तरफ से उनको देख कर हाथ हिलाते हुए उनका अभिनंदन कर पाएंगे। जेतली राज्यसभा के नेता हैं इसलिए ताजा घटनाक्रमों से खुद को अवगत करवाने के लिए संसद भवन में उनके चैंबर में वीडियो कांफ्रैंसिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। वह जुलाई के अंत या अगस्त के शुरू में नॉर्थ ब्लॉक में फिर से वापस लौट आएंगे।

Related Stories:

RELATED RBI की 9 घंटे मैराथन बैठक, नई MSME स्कीम पर राजी, कैश रिजर्व पर बनेगी समिति