खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, CRPF पर फिर पुलवामा जैसा हमला कर सकता है जैश

नेशनल डेस्कः जैश-ए-मोहम्मद एक बार फिर से सीआरपीएफ पर आतंकी हमला कर सकता है। खुफिया एजेंसिंयों ने सुरक्षा बलों के लिए अलर्ट जारी किया है। खुफिया एजेंसिंयों के मुताबिक हरे रंग की गाड़ी से आतंकी हमला हो सकता है। चौकीबल और तंगधार में सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। एजेंसियों ने जो मैसेज डिकोड किया है उसके अनुसार जैश ने विस्फोटक के लिए खिलौन शब्द का इस्तेमाल किया है। मैसेज के मुताबिक पिछले हमले में 200 किलोग्राम खिलौने इस्तेमाल हुआ था इस बार 500 किलोग्राम IED के साथ हमला किया जा सकता है। हमले के लिए हरे रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी को तैयार किया गया है ताकि फिदायीन हमले को अंजाम दिया जा सके।


वहीं पुलिस जैश के सरगना और कश्मीर में उसके आतंकियों के बीच हुई बातचीत को मनोवैज्ञानिक चाल मान रही है। पुलिस के मुताबिक हो सकता है जैश सेना को भटकाना चाहता हो और उसके हमले की साजिश कहीं ओर हो। हालांकि पुलिस जम्मू-कश्मीर में भी इस डिकोड मैसेज को लेकर गंभीर और अलर्ट है ताकि फिर से कोई पुलवामा जैसा हमला न हो। एक अन्य इनपुट के मुताबिक जैश कुछ लोकल कश्मीरियों को आतंकी बनाने के लिए तैयार करने के लिए ऑडियो और वीडियो का भी सहारा ले सकता है।

सीमा के उस पार 5 से 6 जैश के आतंकी बैठे हैं जो एक आदेश के बाद भारत में दाखिल होने के बैठ हैं। उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जैश के एक आत्मघाती आतंकी आदिल अहमद डार ने सीआरपीएफ के काफिले पर टक्कर मार कर ब्लॉस्ट कर दिया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।

Related Stories:

RELATED खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, केंद्र ने हवाई अड्डों की सुरक्षा कड़ी करने के दिए निर्देश