जगन मोहन रेड्डी ने मोदी से की मुलाकात, PM ने गले लगाकर YSRCP चीफ का किया स्वागत

नई दिल्लीः वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। पीएम मोदी ने बड़े जोश से जगनमोहन रेड्डी गले लगाकर उनका स्वागत किया।


वाईआसआर चीफ ने पीएम को शॉल और तिरुपति बालाजी की तस्वीर भेंट की और मोदी को अपने शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया। जगन 30 मई को सीएम पद की शपथ लेंगे। जगन इससे पहले 2015 और 2017 में भी पीएम मोदी से मुलाकात कर चुके हैं। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जगन ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि रेड्डी 30 मई को 12.30 बजे विजयवाड़ा में इंदिरा गांधी म्यूनिसिपल स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले शनिवार को राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने रेड्डी को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने आंध्र प्रदेश में 25 सीटों में से 22 सीटें जीती है और विधानसभा चुनाव में 151 सीटें अपनी झोली में डाली है। राज्य की 175 सदस्यीय विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम को मात्र 23 सीटें मिली है।

मोदी ने चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद रेड्डी को बधाई दी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि आंध्र प्रदेश में उल्लेखनीय जीत के लिए बधाई। एक सफल कार्यकाल के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं।'' 2009 में चॉपर क्रैश में जगन के पिता व राज्य के सबसे लोकप्रिय सीएम रहे वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद उनके कांग्रेस से मतभेद पैदा हो गए थे जिसके बाद जगन ने अपनी अलग पार्टी बनाई थी।

Related Stories:

RELATED आज आंध्र में पीएम मोदी का स्वागत करेंगे जगन मोहन रेड्डी