कुपवाड़ा: सेना ने लश्कर के 2 आतंकी किए ढेर, सर्च ऑपरेशन खत्म

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवारा क्षेत्र के गलूरा इलाके में आतंवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार को तड़के इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी के बाद यह तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में तब्दील हो गया। प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और दो आतंकवादियों को मार गिराया।


उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से कुछ हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया। प्रवक्ता ने मारे गए आतंकवादियों की पहचान फुरकान राशिद लोन उर्फ आदिल और लियाकत अहमद लोन उर्फ सहाबा उर्फ उमर खालिद के रूप में की है। दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के थे। प्रवक्ता ने बताया कि कुपवाड़ा शर्तपुरा इलाके का रहने वाले फुरकान की कई आपराधिक मामलों में पुलिस को तलाश थी। प्रवक्ता ने बताया कि बारामूला जिले के सोपोर के हरवान इलाके का रहने वाले लियाकत का आतंक से जुड़ी गतिविधियों में शामिल रहने का एक लंबा इतिहास है और एक स्थानीय नाबालिग लड़की को अगवा कर बलात्कार करने सहित कई आपराधिक मामलों में वह वांछित था।

उन्होंने बताया कि लियाकत लश्कर के अन्य आतंकवादियों क्रलगुंद निवासी गनी ख्वाजा और नाउपारा सोपोर के निवासी माजिद मीर के साथ मिल कर रेशीपोरा बोमई निवासी हाकिम-उर-रहमान की हत्या की घटना में शामिल था। रहमान की शनिवार को गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। रहमान सैयद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाले कट्टरपंथी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस का एक कार्यकर्त्ता था।

Related Stories:

RELATED J&K: हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑप्रेशन जारी