J&K: सोपोर में सुरक्षाबलों ने ढेर किया 1 आतंकी, मुठभेड़ जारी

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑप्रेशन जारी है। सेना ने उत्तरी कश्मीर बारामूला जिले के सोपोर के ग्राम वारपोरा क्षेत्र में कासो (कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन) के दौरान एक आतंकी को ढेर कर दिया। एक घर में अभी एक और आतंकी के छिपे होने की खबर है। मुठभेड़ के चलते इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई और इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था। खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी, सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया।


खुफिया एजेंसियों के मुताबिक घाटी में करीब 60 आतंकी एक्टिव है, इसमें 35 पाकिस्तानी आतंकी हैं और 25 स्थानीय हैं। सुरक्षा बलों ने इस अभियान का नाम ऑपरेशन-60 रखा है। इससे पहले आतंकियों ने गुरुवार को शोपियां में सेना के कैंप के बाहर संदिग्ध गतिविधियां देखी गई थीं जिसके तुरंत बाद के गेट पर तैनात संतरी ने फायरिंग की।

उल्लेखनीय है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से सुरक्षा बलों ने घाटी में गश्त बढ़ा दी है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। 18 फरवरी को सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के साजिशकर्ता आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद को ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ में मेजर समेत चार जवान भी शहीद हो गए थे।

Related Stories:

RELATED J&K के रामबन में दर्दनाक हादसा- 11 की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल