माल्या का बड़ा खुलासा और हार्दिक पटेल ने खत्म किया अनशन, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: भारतीय सीमा में 4KM तक घुसे चीनी सैनिक से लेकर J&K और हरियाणा सहित देश के कई हिस्सों में 20 से 30 सेकंड तक लगे भूकंप के झटके हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

हार्दिक पटेल ने 19वें दिन नारियल पानी पीकर खत्म किया अनशन
पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने किसानों की कर्ज माफी, पाटीदार आरक्षण और राजद्रोह के मामले में जेल में बंद अपने एक साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर गत 25 अगस्त से चल रहे अपने आमरण अनशन को आज 19वें दिन समाप्त कर दिया। 

माल्या का बड़ा खुलासा, देश छोड़ने से पहले की थी अरुण जेटली से मुलाकात
लंदन में वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट की अदालत के बाहर माल्या ने बताया कि उसने मंत्री से मुलाकात की थी और बैंकों के साथ मामले का निपटारा करने की पेशकश की थी। बैंक ने हमारे सेटलमेंट लेटर पर आपत्ति जताई थी। माल्या ने मंत्री का नाम लिए बगैर कहा, "मैं भारत से रवाना हुआ, क्योंकि मेरा जेनेवा में एक मुलाकात का कार्यक्रम था। रवाना होने से पहले मैं वित्त मंत्री से मिला था और निपटारे (बैंकों के साथ मुद्दे) की पेशकश की थी।

भारतीय सीमा में 4KM तक घुसे चीनी सैनिक, ITBP के जवानों ने खदेड़ा
भारत की चेतावनी के बावजूद चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुसपैठ करने से बाज नहीं आ रहे हैं। दोस्ती का दावा कर चीन बार-बार भारत के साथ धोखा कर ही जाता है। ITBP की एक रिपोर्ट के अनुसार चीनी सेना ने अगस्त महीने में तीन बार भारत में घुसपैठ ती कोशिश की। 

दुश्मनों से निपटने के लिए वायु सेना की क्षमता बढ़ाने की जरूरत है: वायुसेना प्रमुख
वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने बुधवार को कहा कि दुनिया में कोई भी देश उस तरह के गंभीर खतरे का सामना नहीं कर रहा है, जैसा भारत कर रहा है। उन्होंने कहा कि दुश्मनों के इरादे रातोंरात बदल सकते हैं और वायु सेना को उनके स्तर के बल की जरूरत है।

RBI के पूर्व गवर्नर का खुलासा: PMO को भेजी थी हाई-प्रोफाइल फ्रॉड करने वालों की लिस्ट
भारतीय रिजर्व बैंक (आर.बी.आई.) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि बैंकिंग धोखाधड़ी से जुड़े बहुर्चिचत मामलों की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय को समन्वित कार्रवाई के लिए सौंपी गई थी, लेकिन उस पर क्या कार्रवाई हुई, उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। 

Apple का लॉन्चिंग इवेंट आज, iPhone समेत कई शानदार प्रोडक्टस होंगे लांच
अमरीकी कंपनी एप्पल आज कैलिफ़ोर्निया के क्यूपर्टिनों के स्टीव जॉब्स थिएटर में अपने लॉन्चिंग इवेंट का आयोजन करने वाली है। इस इवेंट में कंपनी तीन नए आईफोन्स, नया आईपैड प्रो, एपल वॉच सीरीज 4 और iOS 12 से भी पर्दा उठाएगी। भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे शुरू करेगी और यह इवेंट आप iOS10 के ज़रिए एप्पल की ऑफिशल वेबसाइट या फिर https://www.apple.com/apple-events/september-2018/ से देख सकते हैं।

राष्‍ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा में तैनात हुआ पहला सिख, झेल चुका है 1984 के दंगे
कानपुर के एक सिख व्‍यक्ति ने अमरीका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की सुरक्षा में तैनात गार्ड दस्‍ते में स्‍थान पाकर देश का मान ऊंचा कर दिया है। अंशदीप सिंह भाटिया को 1984 के दंगों में गहरे जख्‍म मिले थे जिसके बाद उनका परिवार पहले लुधियाना और फिर अमरीका में शिफ्ट हो गया। 

पत्नी के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकेंगे नवाज, 3 दिन की मिली पैरोल
पाकिस्तान के रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ,बेटी मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर को बेगम कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहले 12 घंटे का पैरोल दिया गया था जिले बढ़ाकर अब 3 दिन कर दिया है है। बुधवार तड़के शरीफ और उसका परिवार लाहौर पहुंच चुके है।

आपका 'आधार' पूरी तरह सुरक्षित, UIDAI ने हैक की खबरों को किया खारिज
भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने आधार के डेटाबेस में सेंधमारी की रिपोर्ट को पूरी तरह गलत बताया है। प्राधिकरण ने कहा है कि इस तरह की रिपोर्ट न केवल भ्रामक है बल्कि गैरजिम्मेदाराना है। दुनिया की कोई भी ताकत आधार डेटाबेस में सेंधमारी नहीं कर सकती है।

सेहत के लिए खतरनाक हैं ये 328 दवाइयां, सरकार ने लगाया बैन
 मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिलने वाली दर्द निवारक और कफ सिरफ जैसी दवाएं अब नहीं मिलेंगी। केंद्र सरकार ने ऐसी 328 दवाओं पर रोक लगा दी है। इन दवाओं में से कई ऐसी दवाएं हैं, जो डॉक्टर के पर्चे के बिना दुकान पर आसानी से मिल जाती है। ये फिक्स्ड डोज कॉम्बिनेशन (एफडीसी) दवाएं हैं जिससे एबॉट, पीरामल, मैक्लिऑड्स, सिप्ला और ल्यूपिन जैसी बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों की कमाई प्रभावित होगी।

सांप के साथ ली सेल्फी, खर्च हो गए 1 करोड़ रुपए
इन दिनों  सेल्फी लेने के लिए यंगस्टर्स न जाने क्या-क्या कर जाते हैं। सेल्फी के चक्कर अब तक कई लोगों की जान भी जा चुकी है। सेल्फी से संबंधित एक और खतरनाक मामला सामने आया है। अमरीका में स्थित सेन डियोजो में 36 साल के एक युवक को सेल्फी सेना इतना महंगा पड़ गया है कि उसके इलाज में 150,000 डॉलर खर्च यानी 1 करोड़ रुपए खर्च करने पड़े।

मॉडल ने तोड़े ट्रैफिक नियम, बदले में पुलिसवालों को दिया सैक्स करने कै ऑफर!
रूस की एक मशहूर मॉडल सड़क पर ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करती हुए पकड़ी गई। पकड़ाने के बाद इस मॉडल ने पहले तो पुलिस वालों को डरा कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की लेकिन जब पुलिस वाले नहीं माने तो इस मॉडल ने उसे पकड़ने वाले दोनों पुलिसवालों को उसके साथ शारीरीक संबंध बनाने का ऑफर कर दिया।

भारत को हराकर इंग्लैंड को टेस्ट रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा
भारत आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकार है लेकिन इंग्लैंड पांच मैचों की श्रृंखला में 4-1 की जीत के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गया है। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने श्रृंखला की शुरुआत 125 अंक के साथ की थी लेकिन श्रृंखला गंवाने के बाद उसके 115 अंक रह गए हैं।

सीरीज जीतने के बाद रूट बोले- बल्लेबाजों के लिए आतंक बने रहेंगे एंडरसन
टेस्ट इतिहास का सबसे सफल तेज गेंदबाज बनने पर जेम्स एंडरसन की सराहना करते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उम्मीद जताई कि वह देश के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बने रहेंगे और बल्लेबाजों को आतंकित करते रहेंगे। एंडरसन आॅस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा को पीछे छोड़कर टेस्ट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज बने। उनके नाम पर अब 564 विकेट दर्ज हैं।

श्रीसंत का चौंकाने वाला लुक आया सामने, बिग बॉस 12 में जाने के लिए बनाई जबरदस्त बॉडी
टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 12 जल्द ही शुरू होने वाला है। शो में शामिल होने वाले सेलिब्रिटी का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शो को लेकर कई खबरे सामने आ रही हैं। वहीं शो में क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज एस श्रीसंत भी शामिल होने वाले हैं। हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। 

फिल्म का प्रमोशन करने पहुंचे आयुष-वारिना की रोमांटिक तस्वीरें आई सामने
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा फिल्म ‘लवरात्रि’ से  डेब्यू कर रहे हैं। इस फिल्म में इनके साथ वारिना हुसैन नज़र आएंगी। हाल ही में इनकी कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें दोनों का अलग अंदाज देखने को मिला है।

 


 

 

 

× RELATED दुश्मनों से निपटने के लिए वायु सेना की क्षमता बढ़ाने की जरुरत है: वायुसेना प्रमुख