बस चालक ने स्कूल बस का अपहरण कर लगा दी आग, सवार थे 51 छात्र व स्टाफ

रोमःइटली में एक बस चालक ने बुधवार को 51 बच्चों और स्कूल स्टाफ को अगवा करने के बाद उसने बस में आग लगा दी। जानकारी के अनुसार बस के पिछले हिस्से में खिड़कियां तोड़कर सभी बच्चों व स्टाफ को बिना किसी नुकसान के बाहर निकाल लिया गया। घटना के बाद पुलिस ने स्कूल बसों की सुरक्षा बढ़ा दी है। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। कुछ बच्चों को हल्की खरोंच जरूर आई है। पुलिस ने बस चालक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वह मूलतःसेनेगल का रहने वाला है।

चालक ने बस का अपहरण किया और धमकी दी कि कोई भी जिंदा नहीं बचेगा। मिलान के मुख्य अभियोजक फ्रांसेस्को ग्रीको ने कहा, "यह एक चमत्कार है। बहुत बड़ी घटना होते होते रह गई।" एक शिक्षक ने कहा कि संदिग्ध इटली की प्रवासी नीति को लेकर नाराज था। जब चालक को बस के रोके जाने का अंदेशा हुआ तो उसने पेट्रोल छिड़क कर बस में आग लगा दी।लेकिन पुलिस ने खिड़की तोड़कर बच्चों को बचा लिया।

आरोपी की पहचान ओशसेनौ सी के रूप में की गई है। उस पर अपहरण, हत्या करने के इरादे से अपहरण, आगजनी और कानून प्रवर्तन का विरोध करने के मामले में आरोप तय किया गया है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह प्रवासी नीतियों के परिणामों की ओर ध्यान खींचना चाहता था। हर साल शरण के लिए आए प्रवासियों में कुछ लोगों की मौत भूमध्य सागर पार करते हुए मौत हो जाती है। इस घटना को लेकर वह प्रशासन का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहता था।'

Related Stories:

RELATED स्कूल बस चालक को बोलैरो ने मारी टक्कर, मौत