मोदी की वापसी पर दुनिया के दिग्गजों ने दी बधाई, पाक ने साथ करने की इच्छा जताई

इंटरनेशल डेस्कः लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे बेशक अभी घोषित नहीं हुए हैं लेकिन रुझान में भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में एनडीए को मिले स्पष्ट बहुमत के चलते प्रधानमंत्री नेता को विदेशी नेताओं से बधाई मिलनी शुरू हो गईं। इसराईल के प्रधानमंत्री  बेंजामिन नेतन्याहू, चीन के पीएम शी जिनपिंग और जापान के प्रधानमंत्री ने शिंजो आबे के अलावा  रूस, भूटान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, तनजानिया, मालदीव, नेपाल ने शानदार जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। बेंजामिन नेतन्याहू ने नरेंद्र मोदी की जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया है।

नेतन्याहू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चुनावों में शानदार जीत के लिए मेरे मित्र नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई! चुनाव परिणाम आपके नेतृत्व की एक और पुष्टि है कि किस तरह से आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व करते हैं।  हम साथ मिलकर भारत और इसराईल  के बीच की महान दोस्ती को मजबूत करते रहेंगे और इसे नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त। 
 

 वहीं श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने ट्वीट करते हुए पोस्ट किया कि शानदार जीत के लिए हम नरेंद्र मोदी को बधाई देते हैं, इसके अलावा हमें उम्मीद है कि हम आपके साथ मिलकर काम करेंगें। भूटान के नरेश ने ट्वीट किया मैं, भूटान के लोगों की ओर से, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी @PMOIndia और उनकी टीम को चुनावी जीत के लिए हार्दिक बधाई देता हूँ।  हम आने वाले वर्षों में साथ काम करने के लिए तत्पर हैं, हम प्रार्थना करते हैं कि भारत आपके नेतृत्व में अधिक से अधिक सफलता प्राप्त करे।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने लिखा, भारत के लोगों की ओर से मजबूत जनादेश के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई। अफगानिस्तान की सरकार और लोग दक्षिण एशिया के सभी क्षेत्रों के लिए क्षेत्रीय सहयोग, शांति और समृद्धि की खोज में दो लोकतंत्रों के बीच सहयोग का विस्तार करने के लिए तत्पर हैं।

मालदीव के प्रधानमंत्री  इब्राहिम मोहम्मद ने  ट्वीट पर बधाई देते हुए  लिखा  भारतीय आम चुनावों में ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। यह भाजपा नीत सरकार में भारतीय लोगों के विश्वास की एक मजबूत पुष्टि है। भविष्य में भारत-मालदीव के बीच सहयोग  और संवर्धित संबंधों की आशा रखता हूं। 

तनजानिया के  राष्ट्रपति ने लिखा..सरकार और तंजानिया के लोगों की ओर से, मैं भारत के प्रधान मंत्री के रूप में महामहिम नरेंद्र मोदी को जीत  के लिए बधाई देता हूं। 

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीटर पर कहा, मैं भाजपा और सहयोगियों की चुनावी जीत पर प्रधान मंत्री मोदी को बधाई देता हूं। उन्होंने लिखा पाकिस्तान दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए उनके साथ काम करने के लिए तत्पर है। 

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2019 में जीत के लिए शुभकामनाएं दी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा को बड़ी चुनावी जीत के लिए शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री मोदी की वापसी से भारत और अमेरिकी साझेदारी के लिए बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। मैं हमारे महत्वपूर्ण काम जारी रखने का इच्छुक हूं।'' गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार ' प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र में पुन: सत्तासीन होने जा रही है।

Related Stories:

RELATED मोदी की वापसी पर दुनिया के दिग्गजों ने दी बधाई, पाक ने साथ करने की इच्छा जताई