इजरायली विमानों ने सीरियाई ठिकानों पर हमला किया

बेरूत:इजरायली विमानों ने मंगलवार को सीरिया के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया लेकिन सीरियाई वायु सेना ने इनका डटकर मुकाबला किया और दागे गए कुछ राकेटों को मार गिराया। सरकारी संवाद समिति साना ने यह जानकारी दी है। साना ने एक सैन्य सूत्र के हवाले से बताया कि इजरायली हवाई जहाजों ने टारटोस और हामा प्रांत में कुछ सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया लेकिन वायु सेना ने इनका जोरदार मुकाबला किया और शत्रु देश की कुछ मिसाइलों को मार गिराया गया।

इस बीच सीरियाई आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स वॉर मानीटर ने बताया कि मायाफ और वादी अल उयोउन क्षेत्रों तथा टारटोस के आसपास जोरदार धमाकों की आवाजें सुनाई दी। संस्था के प्रमुख रामी अब्दुररहमान ने बताया कि बानियास शहर के आसपास के क्षेत्रों पर भी पहली बार हमला किया गया। इस बीच सीरियाई टेलीविजन ने फुटेज में दिखाया है कि वायु सेना ने पांच राकेटों को मार गिराया है।

मायाफ के अस्पताल प्रमुख ने बताया कि इन हमलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। बनियास अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि हवाई हमलों में आठ लोग घायल हुए हैं। साना ने बताया कि लेबनान की राजधानी बेरूत की तरफ से कुछ विमान बहुत नीचे उड़ान भरते इस तरफ आए और उन्होंने मिसाइलें दागी। 

Related Stories:

RELATED सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमले में 105 की मौत