IPS सुरेंद्र कुमार दास और मुकेश पांडे की मौत के मामले में सामान्य हैं ये 5 बातें

लखनऊः कानपुर के आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास की मौत को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इस मामले में रोज कोई ना कोई नया मोड़ आता दिखाई दे रहा है। वहीं अब सुरेंद्र कुमार दास और पिछले साल आईएएस मुकेश पांडेय की हुई मौत के मामले में 5 सामान्य बातें सामने आई हैं।

ये है दोनों की मौत में 5 सामान्य बातें:-
-
आईपीएस सुरेंद्र दास की मौत के मामले में दो पत्र मिलने की बात सामने आई है। वहीं मुकेश पांडे की मौत के मामले में भी पुलिस ने दो सुसाइड नोट बरामद किए थे। 
-दोनों की मौत में परिवारिक कलह की वजह सामने आई है। 
-सुरेंद्र और मुकेश की मौत का मामला सुसाइड से जुड़ा हुआ है।
-सुरेंद्र और मुकेश ने किसी को भी मौत का जिम्मेदार नहीं ठहराया है।
-दोनों मामलों में पत्र में लिखी गई प्यार की बातें भी सामने आई हैं।

कानपुर में एसपी पूर्वी पद पर तैनात 2014 बैच के आईपीएस सुरेंद्र दास ने बुधवार तड़के सरकारी आवास में जहरीला पदार्थ खा लिया था। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार दोपहर इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने रीजेंसी अस्पताल में 12:19 मिनट पर आखिरी सांस ली। इस मामले में पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया था, जिसमें आईपीएस अधिकारी ने पारिवारिक कारण और निजी तनाव का हवाला दिया है।

वहीं बक्‍सर के डीएम मुकेश पांडे ने 10 अगस्त, 2017 की शाम को गाजियाबाद में कोटगांव के पास रेलवे लाइन पर ट्रेन से कटकर आत्महत्या की थी। मुकेश की आत्‍महत्‍या की खबर ने सबको झकझोर कर रख दिया था। यह सवाल जेहन में स्‍वाभाविक रूप से उभर रहा था कि आईएएस जैसी सर्वोच्‍च परीक्षा में 14वां स्‍थान पाने और बेहतरीन सर्विस रिकॉर्ड वाले शख्‍स को आखिर किन परिस्थितियों में आत्‍महत्‍या करनी पड़ी? उन्‍होंने बाकायदा एक सुसाइट नोट लिखा और वीडियो भी रिकॉर्ड भी किया था। 

 

Related Stories:

RELATED कानपुर: IPS सुरेंद्र दास मौत मामले में नया मोड़, CJM कोर्ट में परिवाद दाखिल