IPL से पहले ईशान ने 55 गेंदों में ठोका शतक, ऐसा करके अपने नाम की ये बड़ी उपलब्धि

स्पोर्ट्स डेस्क: दिल्ली के मशहूर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने टी-20 टूर्नामेंट में सईद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक बार फिर से बल्ला गरजा है। जम्मू-कश्मीर के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में किशन ने 55 गेंदों में शतक जड़ दिया। वही अपनी पारी में  उन्होंने 7 छक्के और 8 चौके जमाए। ऐसा करके किशन ने धमाकेदार अंदाज में शतक जड़कर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

आपको बता दे कि इसी के साथ ही किशन किसी टीम के कीपर कप्तान के तौर पर टी-20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वही किशन ने यह पारी झारखण्ड के कप्तान के तौर पर खेली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू कश्मीर की शुरुआत खराब रही और पारी की दूसरी ही गेंद पर टीम को अब्दुल समद के रूप पहला झटका लगा। अब्दुल समद खाता खोले बिना ही शाहबाज़ नदीम की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए जतिन वाधवान और शुभम खजूरिया के बीच 79 अहम रनों की साझेदारी हुई। दोनों ही बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आ रहे थे, इस बीच शुभम खजूरिया राहुल शुक्ला की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। शुभम ने टीम के लिए 31 गेंदों में 30 रन बनाने का काम किया। इसके बाद जम्मू कश्मीर की ओर से कोई बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली।

टीम के लिए सबसे अधिक 47 रन जतिन वाधवान ने ही बनाए। लगातार गिर रही विकेटों की वजह से जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी अंतिम के ओवरों के दौरान बड़ा शॉट लगाने में असफल रहे और 20 ओवर के बाद टीम 9 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी।
 

Related Stories:

RELATED IPL से पहले मैदान पर आया रैना का तूफान, 29 गेंदों में ठोक डाले इतने रन