PNB फ्रॉडः नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ इंटरपोल का ''रेड कॉर्नर नोटिस'' जारी

नई दिल्लीः पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने 'रेड कॉर्नर नोटिस' जारी किया है। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पूर्वी बेल्जियम की नागरिक है। इंटरपोल ने पीएनबी के 2 अरब डॉलर के कथित धनशोधन मामले में पूर्वी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पूर्वी के खिलाफ रोड कॉर्नर नोटिस जारी 
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गिरफ्तारी वॉरंट के रूप में जारी इस नोटिस में कहा गया है कि पूर्वी दीपक मोदी (44) 'मनी लॉन्ड्रिंग' के आरोप में वांछित है। अधिकारियों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आग्रह पर पूर्वी के खिलाफ रोड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। 

पूर्वी से पूछताछ करना चाहती है जांच एजेंसी
यह जांच एजेंसी पीएनबी फ्रॉड केस के सिलसिले में पूर्वी से पूछताछ करना चाहती है। पूर्वी को इस केस में सबसे पहले इसी साल मार्च में नामजद आरोपी बनाया गया था। उस पर मुंबई में पंजाब नैशनल बैंक की ब्रेडी हाउस शाखा में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इंटरपोल के नोटिस के मुताबिक, पूर्वी अंग्रेजी, गुजराती और हिंदी बोलती है और बेल्जियम की नागरिक है। 

गौरतलब है कि वांछित के खिलाफ एक बार आरसीएन जारी होने के बाद इंटरपोल अपने 192 सदस्य देशों को उनके देश में वांछित व्यक्ति के नजर आने पर गिरफ्तार करने या हिरासत में लेने को कहता है ताकि प्रत्यर्पण या वापस भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू की जा सके। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर नीरव मोदी के अमेरिकी कारोबार को देखने वाले एक शीर्ष कार्यकारी अधिकारी मिहिर आर भंसाली के खिलाफ इंटरपोल का इसी तरह का नोटिस जारी किया गया था। मामले में ईडी और सीबीआई द्वारा संयुक्त जांच के तहत कुछ समय पहले नीरव मोदी के खिलाफ भी इसी तरह का नोटिस जारी किया गया था। 

Related Stories:

RELATED PNB घोटालाः मेहुल चोकसी पर ED का शिकंजा, खोज निकाली विदेश में छिपाई रकम