एक क्लिक से होम लोन पर नहीं लगेगा ब्याज

बिजनेस डेस्क: अगर आप होम लोन लेने के लिए सस्ती ब्याज दरों का इतंजार कर रहे हैं तो ये खबर है आपके लिए क्योंकि हम आपको ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिसके बाद आपको होम लोन पर ब्याज की कोई टेंशन नहीं रहेगी।

PunjabKesariहोम लोन पर चुकाने पड़ता असल से ज्यादा ब्याज
होम लोन की बात करें तो सभी के दिमाग में सबसे पहले नाम सरकारी बैंकों का नाम आता है क्योंकि ब्याज दर कम लगती है। लेकिन सरकारी बैंक से भी लोन लेने पर आपको कम से कम 9 प्रतिशत ब्याज चुकाना पड़ता है। यानि अगर आप 10,00,000 का लोन लेते हैं और 20 साल के अंदर चुकाते हैं तो आपको करीब बैंक को 21 लाख रुपए चुकाने होते हैं। आपको करीब 11 लाख रुपए ब्याज के तौर पर चुकाने पड़ते हैं।

PunjabKesariसिप पर लगा सकते हैं पैसा
म्यूचुअल फंड में निवेश के बारे में तो आपको पता ही होगा लेकिन इक्विटी म्यूचुअल फंड में पैसे बनाने के लिए सिप सबसे बेहतर माध्यम है। जिसमें आपको कम पैसे, कम समय सबसे अच्छे इंटरस्ट रेट ब्याज मिलता है। उदाहरण के तौर अगर आप 20 साल के लिए मात्र 1,200 रुपए की सिप लगाते हैं तो आपको उस पर कम से कम 14 प्रतिशत ब्याज मिलता है यानि आपको 2,88,000 रुपए इनवेस्ट करने पर ब्याज के तौर पर 12 लाख रुपए मिलता है। लेकिन आपके ध्यान रखने योग्य बात है कि आपको होम लोन के साथ ही सिप पर इनवेस्ट करना होगा। 

PunjabKesari

× RELATED ऋण के दस्तावेज नहीं लौटाने पर एक्सिस बैंक को 50.65 लाख रुपए देने का आदेश