खाकी के पहरे में उद्योग शुरू, पुलिस प्रशासन ने कामगारों की सुरक्षा के किए पुख्ता प्रबंध

गगरेट (बृज): औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में स्थित ल्यूमिनस उद्योग की कामगार यूनियन व द न्यू विशाल हिमाचल गुड्स ट्रांसपोर्ट सोसायटी में हुई हिंसक झड़प के बाद पैदा हुई तनाव की स्थिति अब लगभग समाप्त हो गई है। मंगलवार को खाकी के साए में ल्यूमिनस उद्योग के पांचों यूनिट उत्पादन में आ गए और अधिकांश कामगार अपने काम पर लौट आए हैं। पुलिस प्रशासन ने भी कामगारों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। कामगारों को उद्योग तक लाने वाली बसों में पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं और ल्यूमिनस उद्योग के पांचों यूनिट में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस ने भी ऐलान किया है कि अब किसी ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो दंगा भड़काने के आरोप में उसकी शीघ्र गिरफ्तारी होगी। ल्यूमिनस उद्योग की कामगार यूनियन व ट्रांसपोर्ट सोसायटी में हुई हिंसक झड़प के बाद एहतियात के तौर पर ल्यूमिनस उद्योग की सभी यूनिट में 4 दिन के लिए उत्पादन बंद कर दिया था। 

डी.सी. ने शुरू करवाया उत्पादन
डी.सी. राकेश प्रजापति ने उद्योग प्रबंधन व कामगार यूनियन के सदस्यों के साथ अलग-अलग बैठक कर दोनों पक्षों को समझाकर मंगलवार से उद्योग में उत्पादन शुरू करवा दिया। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। मंगलवार को उद्योग में कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी। उद्योग के वाइस प्रैजीडैंट अरुण राघव ने प्रशासन के साथ-साथ कामगारों का धन्यवाद किया है जिन्होंने बिना कोई हो-हल्ला किए अपनी ड्यूटी ज्वाइन की है। 

अराजकता फैलाना सोसायटी का मकसद नहीं
ट्रांसपोर्ट सोसायटी के प्रधान सतीश गोगी ने ल्यूमिनस उद्योग में उत्पादन शुरू होने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि सोसायटी का मकसद क्षेत्र में अराजकता फैलाना या उद्योग बंद करवाना नहीं है। सैकड़ों ट्रक आप्रेटरों के घरों में चूल्हा इसी उद्योग के दम पर जलता है। वह कामगारों के हितों पर कुठाराघात करने के पक्षधर में नहीं हैं और साथ में यह भी चाहते हैं कि सोसायटी का कार्य भी प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि अगर कामगारों के हितों से खिलवाड़ होगा तो सोसायटी सदस्य भी उनके साथ खड़े नजर आएंगे। 

ल्यूमिनस उद्योग क्षेत्र की अर्थव्यवस्था की रीढ़
उपमंडल औद्योगिक संघ ने हिंसक झड़प के मसले को सलीके से सुलझा लेने पर विधायक राजेश ठाकुर व जिला प्रशासन का धन्यवाद किया है। संघ के प्रधान प्रमोद शर्मा व महासचिव सुरेश शर्मा ने कहा कि ल्यूमिनस उद्योग इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और अगर उद्योग प्रभावित होता है तो क्षेत्र के लाखों लोग प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि डी.सी. ने सुनिश्चित किया है कि इस प्रकरण के लिए दोषी लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED बच्ची सहित रात को घर से बाहर निकाल दी पत्नी, पुलिस ने हवालात पहुंचाया पति