आंकड़े बताते हैं कि भारतीय टीम विदेशी धरती पर कभी नहीं जीत सकी 5वां टेस्ट

नई दिल्लीःपांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। केनिंगटन ओवल में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट में भारतीय टीम अपना सम्मान बचाना चाहेगी, लेकिन आंकड़े कुछ और ही बयां करते हैं। आपको बता दें कि भारतीय टीम विदेशी धरती पर कभी भी सीरीज का पांचवां टेस्ट नहीं जीत सकी। 

विदेशी धरती पर पांचवें टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम ने 13 टेस्ट मैच खेले, जिनमें से 7 हारे और 6 ड्राॅ रहे। इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत ने अब तक सीरीज के पांचवें मैच के तौर पर 2 टेस्ट खेले हैं और दोनों ही गंवाए हैं और हैरानी वाली बात यह है कि ये दोनों टेस्ट ओवल में ही खेले गए। अगर इस बार भी भारतीय टीम आखिरी मैच हारती है तो ओवल के मैदान पर उसकी हैट्रिक पूरी हो जाएगी। बात करें अपनी धरती की तो टीम इंडिया का रिकाॅर्ड अपने देश अच्छा रहा है। 

सीरीज के 5वें टेस्ट में भारतीय टीम का रिकाॅर्ड-

कुल मैच- 34, जीते-5, हारे-11, ड्राॅ-6

विदेश में- मैच-13, जीते-0, हारे-7, ड्राॅ-6

भारत में- मैच-21, जीते-5, हारे-4, ड्राॅ-12

इस सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 31 रनों से गंवाया, वहीं दूसरा टेस्ट इंग्लैंड ने पारी और 159 रनों से जीता। फिर शानदार प्रदर्शन कर कोहली एंड कंपनी ने तीसरे मैच को 203 रनों से जीता कि चौथे टेस्ट में फिर हार का मुंह देखना पड़ा। अब अपना सम्मान बचाने के लिए भारतीय टीम को सीरीज के आखिरी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

Related Stories:

RELATED अभी नहीं तो कभी नहीं, आस्ट्रेलिया दौरे पर जान झोंक दूंगा: इशांत