भारतीय मजदूर ने अपने मोबाइल कारण दुबई में जीती 2 करोड़ की कार

दुबईःनौकरी की तलाश में दुबई गए पंजाब के बलवीर सिंह के लिए वहां काम करने का फैसला सही साबित हुआ। वह दुबई में पिछले 10 साल से कारपेंटर का काम करते हैं ताकि अपना और अपने घर का खर्च उठा सकें। लेकिन दुबई में उनकी किस्मत ऐसी बदली वे अभी तक यकीं नहीं कर पा रहे हैं। बलवीर सिंह ने वहां अपने मोबाइल के कारण 2 करोड़ रुपए की कार ईनाम में जीती है।

दरअसल यूएई की रजिस्ट्रेशन पॉलिसी के तहत अमीरेट इंटीग्रेटेड टेलीकम्यूनिकेशन कंपनी (EITC) ने मोबाइल नंबर रिन्यू कराने का एक कॉन्टेस्ट शुरू किया था। इसके अंतर्गत ग्राहकों कोएक्सपायरी आईडी रिन्यू करने के लिए अपने मोबाइल नंबर को 31 जनवरी से पहले रजिस्टर कराना था। बाकी ग्राहकों की तरह बलवीर ने भी अपना रजिस्ट्रेशन कराया। लेकिन कुछ वक्त बाद जब बलवीर के पास कंपनी की तरफ से कार जीतने का फोन आया, तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ। उन्हें लगा कि शायद कोई प्रैंक कॉल कर रहा है।

हालांकि जब यह सच साबित हुआ, तो बलवीर की खुशा का ठिकाना नहीं रहा। इस तरह सिंह McLaren 570S स्पाइडर कार के विजेता बनें।इस कार की कीमत 2 करोड़ रुपए है। कार की खासियतें अगर कार की बात करें, तो McLaren 570S स्पाइडर विश्वभर में बनने वाली चुनिंदा कारों में से एक है। कार में 3.8 लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन मिलता है, जो 562Bhp की अधिकतम पॉवर और 600 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

इसकी अधिकतम स्पीड 328 किमी प्रति घंटा है। यह कार 3.2 सेकेंड में जीरो से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। बलबीर नहीं रखेंगे कार हालांकि बलवीर इस कार को बेचने वाले हैं। इस कार की बिक्री से मिलने वाली रकम को बलवीर किसी व्यापार में लगाने का प्लान है। बलवीर का फैसला काफी समझदारी भरा रहा, क्योंकि इस कार का मेंटीनेंस काफी महंगा होता है।

Related Stories:

RELATED निर्माणाधीन इमारत से लोहे का पाइप मजदूर के सिर पर गिरा,  मौत