चुनाव पर पैसे बांटने का प्लान फेल, ट्रक में छिपाई गई लाखों की नकदी आग में खाक

 श्रीनगर  : दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग लोकसभा सीट पर चुनावों से एक दिन पूर्व सोमवार को काजीगुंड में रहस्यमय परिस्थितियों में एक ट्रक में लगी आग में लाखों रुपये मूल्य की भारतीय करंसी भी तबाह हो गई। फिलहाल, पुलिस ट्रक चालक व क्लीनर को हिरासत में लेकर ट्रक में नष्ट हुई करंसी के बारे में पूछताछ कर रही है। सोशल मीडिया पर एक विडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें 500 रुपये के जले हुए कुछ नोट ट्रक में और सडक़ पर बिखरे हुए दिख रहे हैं।


बतया जा रहा है कि यह पैसा मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के एकमात्र संसदीय क्षेत्र अनंतनाग-पुलवामा में हो रहे मतदान के लिये बांटने का प्लान था। लोकसभा चुनाव के बीच हुई इस घटना से कई सवाल खड़े हुए हैं। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह नकदी चुनाव प्रचार के सिलसिले में थी या नहीं और अगर थी तो इसका संबंध किस पार्टी से था। यह घटना अनंतनाग जिले के काजीगुंड इलाके की बताई जा रही है, जहां ट्रक में आग सोमवार देर रात लगी। माना जा रहा है कि ट्रक जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था, जब यह घटना हुई। घटनास्थल से कुछ अधजले नोट बरामद किए गए हैं, जो पांच-पांच सौ रुपये के हैं।  


पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि हर ऐंगल से मामले की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि आसपास के लोगों से भी इस बारे में पूछताछ की जा रही है। ट्रक में नकदी को लेकर भी अभी आधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं हुई है। 

Related Stories:

RELATED कंगाली से बचने के लिए आज ही करें ये काम