पेरिस में बनाए एेसे अजीब पब्लिक टॉयलेट, लोग उड़ा रहे मजाक (देखें वीडियो)

 पेरिसःफ्रांस की राजधानी पेरिस में इन दिनों एक खास तरह पब्लिक टॉयलेट को लेकर लोगों का गुस्सा भड़कता जा रहा है। लोगों का कहना है कि इससे शहर की शोभा में कमी आएगी। कई लोग इस टॉयलेट का मज़ाक उड़ा रहे हैं। दरअसल पेरिस में जगह-जगह एक खास तरीके का पब्लिक टॉयलेट लगाया गया है।  ये एक इको फ्रेंडली टॉयलेट है यानी पर्यावरण को इससे कोई नुकसान नहीं पहुंचता है।  
PunjabKesari
लाल रंग के इस टॉयलेट में खास तरह के स्ट्रॉ डाले गए हैं.। खास बात ये है कि इस टॉयलेट से कोई बदबू नहीं आती है।  इस टॉयलेट को नाम दिया गया है यूरिट्रोटोयर।  न्यूयॉर्क के एक टूरिस्ट जोनाथन का मानना है कि इस टॉयलेट में कोई प्राइवेसी नहीं है. उन्होंने कहा, '' "ये थोड़ा अजीब है... लेकिन सड़क पर जाने से बेहतर है कि आप इस टॉयलेट का इस्तेमाल करें।''
PunjabKesari
उन्होंने ये भी कहा कि ये टॉयलेट खुले में है ऐसे में कुछ लोग इसका इस्तेमाल करने में असहज हो सकते हैं । इसे डिजाइन करने वाली फ्रांस की एजेंसी फल्टाज़ी के मुताबिक, इसमें स्ट्रॉ (भूसे) भरे हैं ऐसे में यहां पानी का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। इसे आसानी से कंपोस्ट किया जा सकता है।  लोग इस बात से बेहद नाराज है कि इसका इस्तेमाल सिर्फ पुरुष ही कर सकते हैं. ​फिलहाल इसे ट्रायल बेसिस पर शुरू किया गया है। 

  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED फ्रांस के स्कूलों में फोन पर प्रतिबंध, बच्चों को नहीं मिली फोन ले जाने की इजाजत