सिर्फ सैक्स के लिए नहीं यहां और कामों में भी होता कंडोम का उपयोग

हवानाः अमरीकी बैन और क्रेंदीयकृत अर्थव्यवस्था के कारण क्यूबा में रोजमर्रा की चीजें सीमित मात्रा में रहती हैं। कम विकल्प होने के कारण लोग मौजूद चीजों से ही अधिकतम प्रयोग की कोशिश करते हैं। इसी के चलते यहां कडोम का इस्तेमाल सिर्फ सुरक्षित सैक्स के लिए नहीं किया जाता बल्कि  और भी कई कामों में किया जाता है। कॉंडोम यहां एक साथ कई काम कर रहा है जैसे बच्चों की बर्थडे पार्टी में गुब्बारे की तरह इस्तेमाल करने तो महिलाओं के लिए हेयरबैंड की तरह भी प्रयोग हो रहा है। 
PunjabKesari
दशकों से अमेरिकी बैन  झेलने और सोवियत मॉडल के केंद्रीयकृत आर्थिक व्यवस्था के कारण यहां दुकानों में अक्सर ही रोजमर्रा की चीजों का अभाव होता है। चीजों की पर्याप्त आपूर्ति नहीं होने के कारण लोग उपलब्ध चीजों से ही अधिकतम जरूरतें पूरी करने की कोशिश करते हैं। हवाना में हेयरड्रेसर का काम करनेवाली सैंड्रा हेरनांदेज ने कहा, 'ग्राहक हमारे पास बहुत उम्मीद से आते हैं और हम उन्हें निराश नहीं करना चाहते हैं। हम अपने क्लाइंट को निराश होकर जाने नहीं दे सकते हैं। जब विकल्पों का अभाव है तो हमें जो मौजूद है उसी में से कोई नया विकल्प बनाना होता है।'
PunjabKesari
सैंड्रा अपने ग्राहकों के लिए कंडोम का इस्तेमाल हेयरबैंड की तरह करती हैं। कॉन्सर्ट और बच्चों की बर्थडे पार्टी में कंडोम का बड़े आकार के गुब्बारों के स्थान पर प्रयोग किया जाता है। कोंडम वाले इन गुब्बारों में सफेद रिबन लगाकर इन्हें समुद्र किनारे उड़ाया भी जाता है। कभी-कभी तो मछली पकड़ने के खेल के लिए भी कंडोम इस्तेमाल होते हैं। 
  
  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!