पाक आर्मी को जवाबी कार्रवाई की इमरान खान ने दी पूरी छूट

इस्लामाबाद:पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पाक आर्मी को भारत की ओर से किसी भी तरह की कार्रवाई के बाद जवाबी एक्शन की पूरी छूट दे दी है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की ओर से ऐसा ट्वीट किया गया है। 

इस बीच खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने ट्वीट करके कहा,‘‘पाकिस्तान सेना को भारत की ओर से किसी भी आक्रामकता या दुस्साहस के लिए ‘निर्णायक और व्यापक रूप से’ जवाब देने का निर्देश दिया गया है।’’ एनएससी ने आंतरिक और सुरक्षा संस्थानों को जमीन कार्रवाई में तेजी लाने का भी निर्देश जारी किया। खान ने बैठक के दौरान भू-रणनीतिक और राष्ट्रीय सुरक्षा पर्यावरण के साथ-साथ पुलवामा की घटना के बाद उत्पन्न स्थिति पर भी विचार-विमर्श किया।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 से अधिक जवानों के शहीद होने के बाद से पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। पाकिस्तान के ताजा कदम के बाद उसके खिलाफ गुस्से में कमी लाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। 

एनएससी की राय में पाकिस्तान का पुलवामा घटना में किसी प्रकार की संलिप्तता नहीं थी। बैठक में कहा गया कि पाकिस्तान ने पूरी गंभीरता से घटना (पुलवामा) की जांच में सहयोग तथा साथ ही आतंकवाद और अन्य विवादित मसलों पर बातचीत की भी पेशकश की है। सत्तारूढ़ पीटीआई ने कहा,‘‘हम उम्मीद करते हैं कि भारत प्रस्तावों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त करेगा। जांच के आधार पर या किसी भी ठोस सबूत के आधार पर, पाकिस्तान की जमीन का उपयोग करते पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’’ 

 

 

 

Related Stories:

RELATED इमरान खान की तारीफ कर फसे प्रोफेसर, छात्रों ने घुटनों के बल बैठाकर मंगवाई माफी