नाबालिग लड़की से रेप का आरोपी ढोंगी बाबा पुलिस रिमांड पर भेजा

अम्ब (अश्विनी):उपमंडल अम्ब के तहत मैड़ी में झाडफ़ूंक के बहाने नाबालिगा के साथ एक तथाकथित ढोंगी एवं स्वयंभू बाबा द्वारा किए गए रेप के मामले में पुलिस ने आरोपी का 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी के पूर्व के चरित्र रिकार्ड को भी खंगाला जाएगा जिसके लिए अम्ब पुलिस सुल्तानपुर लोधी (पंजाब) पुलिस से सम्पर्क करेगी।

मंडी जिला के एक गांव की नाबालिग लड़की से किया है दुष्कर्म
गौरतलब है कि जिला मंडी के अधीन पड़ते एक गांव की 15 वर्षीय लड़की के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने गत दिवस आरोपी को गिरफ्तार किया था। सुल्तानपुर लोधी, जिला कपूरथला (पंजाब) निवासी तथाकथित स्वयंभू बाबा (55) पर आरोप है कि उसने कथित झाड़-फूंक की आड़ में पीड़िता के साथ बलात्कार किया। बताया जा रहा है कि आरोपी पिछले कई वर्षों से मैड़ी में एक डेरा (धार्मिक संस्थान) बनाकर रह रहा था। कथित तौर पर डेरा बेनामी सम्पत्ति (जमीन) पर बना हुआ है।

बेनामी सम्पत्ति के मामले में राजस्व विभाग जवाबदेह
डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से मामले संबंधी गहनता से पूछताछ की जाएगी। आरोपी का पहले का रिकॉर्ड एवं उसके चरित्र के बारे में पता किया जाएगा जिसके लिए अम्ब पुलिस पंजाब पुलिस से सम्पर्क करेगी। यहां तक कि कथित बेनामी सम्पत्ति का मामला है तो इसमें राजस्व विभाग की जवाबदेही है। तहसीलदार अम्ब मनोज ठाकुर का कहना है कि इस मामले में यदि कोई शिकायत मिलती है तो विभाग इस मामले में गंभीरता से जांच कर उचित कार्रवाई करेगा।

Related Stories:

RELATED फेसबुक फ्रैंड के साथ जोड़ी जिंदगी की कहानी, परिजनों की एक नहीं मानी