खाने में मिले थे कीड़े, IKEA ने मेन्यू से हटाए वेज बिरयानी और समोसा

बिजनेस डेस्कः दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर रिटेलर कंपनी आइकिया ने अपने हैदराबाद स्टोर में बने रेस्ट्रॉन्ट में वेज बिरयानी और समोसे नहीं बेचने का फैसला लिया है। पिछले हफ्ते ही एक ग्राहक को परोसी गई वेज बिरयानी में कीड़ा पाए जाने के कुछ दिनों बाद यह कदम उठाया गया।
 

कंपनी ने मांगी माफी  
बुधवार को जारी एक बयान में कंपनी ने दावा किया कि वह वेज बिरयानी उन्होंने अपने किचन में नहीं बनाई बल्कि नागपुर के एक नमकीन निर्माता से खरीदी है। कंपनी ने कहा, 'हम फूड सेफ्टी और उससे जुडी क्वॉलिटी को बेहद गंभीरता से लेते हैं और ग्राहक का स्वास्थ्य हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।'
 

बिरयानी में मिले थे कीड़े
बता दें कि हाल में खुले आइकिया स्टोर को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा था, जब एक व्यक्ति को कथित रूप से फूड कोर्ट में परोसे गए शाकाहारी बिरयानी में कीड़ा मिला था। इसके बाद ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ने 31 अगस्त को फर्म को नोटिस जारी किया था। साथ ही निगम ने स्टोर पर सूखे व गीले कूड़े का अलग-अलग प्रबंधन नहीं करने और प्लास्टिक कवर का उपयोग करने के लिए 11,500 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। आइकिया ने इसके बाद खुद से अपने दो सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले प्रॉडक्ट वेज बिरयानी और समोसा को बंद करने का फैसला लिया है।


 

 

 

Related Stories:

RELATED आईकिया स्टोर में बिरयानी में मिला कीड़ा, नोटिस जारी