नौकरी न मिलने से टेशन ना लें करें ये काम

नई दिल्ली:  कई बार नौकरी नहीं मिलने की टेंशन इस कदर बढ़ जाती है कि लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं, जिसका असर सेहत पर भी पड़ता है। अगर आप लगातार इंटरव्यू देने के बाद भी कोई रिजल्ट नहीं मिल रहा है तो फॉलो करें ये टिप्स।

फॉलो करें ये टिप्स...

1. आत्मविश्वास -  जब तक आप नेगेटिव महसूस करते रहेंगे तो खुद का हौसला बढ़ाएं। याद रखें आपका आत्मविश्वास ही आपकी सबसे बड़ी ताकत है।

2. इंटरव्यू -  अच्छी नौकरी चाहिए तो इंटरव्यू देना बिल्कुल भी न छोड़े. लगातार नौकरी सर्च करते रहें। अगर इंटरव्यू देने के बाद कॉल नहीं आता है तो निराश होने की जरूरत नहीं है। 

3. ऑफिस की न करें बुराई- 'पुराने ऑफिस छोड़ने की क्या वजह थी'? ये बहुत ही साधारण सवाल है जो इंटरव्यू के दौरान पूछा जाता है। अगर आप अपनी पॉजिटिव इमेज बनाना चाहते हैं तो पुराने ऑफिस और बॉस की बुराई कतई न करें। ऐसा करना आपकी नौकरी के लिए खतरा बन सकता है।

4. स्किल्स- ऐसा अक्सर होता है कि नौकरी की चाहत में लोग कम पैसों में नौकरी करने के लिए मजबूर हो जाते हैं। पर एक चीज याद रखें मजबूर होकर अपने टैलेंट और सैलरी के साथ समझौता ना करें।

5. एक्टिविटीज- नौकरी के बाद शैड्यूल बिजी हो जाता है और नौकरी के दौरान हम वो चीजें नहीं कर पाते हैं जिन्हें करने से हमें खुशी मिलती है। इसलिए जब तक एक अच्छी नौकरी नहीं मिल जाती। आप विभिन्न एक्टिविटिज में हिस्सा ले सकते हैं. जैसे: थिएटर, डांस, जुम्बा, बैडमिंटन आदि।

Related Stories:

RELATED अगर आप भी 12वीं पास हैं तो बने पोस्टमैन,डाकघर में निकली हैं 266 वैकेंसी