इन आइडियाज से आप कर सकते है शानदार ऑनलाइन बिजनैस स्‍टार्टअप

नई दिल्ली:आजकल स्‍मार्ट लाइफ और डिजिटल दुनिया का जमाना है। अगर आप अपना कोई बिजनैस खोलना चाहते हैं।  तो आपके पास कई ऑप्‍शंस हैं। जो आपको शानदार स्‍टार्टअप दे सकते हैं...

ब्‍लॉगिंग

अगर आप लिखने-पढ़ने में दिलचस्पी रखते हैं और फ़ाइनैंस, टेक्‍नॉलजी, बिजनैैस और इंवेस्‍टमेंट, कुकिंग जैसे विषयों पर आपकी पकड़ है तो आप अपना ब्‍लॉग लिखकर अपने लिखने-पढ़ने के शौक को भी पूरा कर सकते हैं और साथ ही कुछ पैसे भी कमा सकते हैं।


लैंग्‍वेज ट्रांसलेशन


अगर इंग्लिश पर आपकी पकड़ अच्‍छी है और ट्रांसेशन मजबूत है तो आप ऑनलाइन ट्रांसलेशन बिजनैस के बारे में सोच सकते हैं। आप ट्रांसलेशन के ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म Fiverr or Upwork जैसी फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर जाकर एक्‍सप्‍लोर कर सकते हैं। 


ऑनलाइन स्‍टोर

इंडिया में ई-कॉमर्स सेक्‍टर इन दिनों बूम पर है और आप भी इसका हिस्‍सा बन सकते हैं। इसके लिए आपके पास दो ऑप्‍शन हैं। पहले से मौजूद ऑनलाइन सेलिंग स्‍टोर्स पर अपने प्रॉडक्‍ट्स को लॉन्‍च कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर आप चाहें तो अपना ऑनलाइन शॉपिंग स्‍टोर भी शुरू कर सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन बिजनैस प्‍लेटफॉर्म Shopify का की भी मदद ले सकते हैं।


डेटा ऐनालिस्ट कंसल्‍टेंट

अगर आपकी मैथ, इकनॉमिक्स और फ़ाइनैंस जैसे विषयों पर अच्‍छी पकड़ है। तो आपके लिए डेटा ऐनालिस्ट का ऑप्‍शन अच्‍छा हो सकता है। आजकल के डिजिटल एज में कंपनियां और कॉर्पोरेट हाउस को अपने बड़े डेटा अमाउंट को ऐनालाइज़ को अच्‍छे ऑनलाइन कंसल्‍टेंट की आवश्‍यकता होती है।

Related Stories:

RELATED मेहंदी सेरेमनी के लिए बेस्ट हैं ये 10 डेकोरेशन आइडिया