हॉट सीट फिरोजपुर लोकसभा हलके से उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला कल

जलालाबाद(सेतिया): लोकसभा चुनावों को लेकर पंजाब की हॉट सीट मानी जा रही फिरोजपुर की सीट से शिरोमणि अकाली दल व कांग्रेस के बीच मुकाबला काफी रोमांचक होने के आसार हैं क्योंकि इस सीट पर जहां बादल परिवार का वकार दाव पर लगा हुआ है। वहीं शिरोमणि अकाली दल का गढ़ मानी जा रही इस सीट पर मुकाबला शिरोमणि अकाली दल और शेर सिंह घुबाया के साथ है जो गत समय दौरान अकाली दल से चुनाव लड़ते रहे हैं व इस 2019 की लोकसभा चुनाव उन्होंने पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ कांग्रेस द्वारा लड़ी है तथा यदि पूरे लोकसभा हलके पर नजर मारी जाए तो पीडीए के सांझे उम्मीदवार हंस राज गोल्डन व आप के उम्मीदवार काका सरां भी वोट बैंक में सेंध लगाते नजर आ रहे हैं परंतु इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला गुरुवार 23 मई को होगा।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा फिरोजपुर हलके में 9 विधानसभा हलके आते हैं व यहां कुछ पोल हुई वोटों की गिनती में 1166747 बताई जा रही है व जलालाबाद विधानसभा हलके में 159169 वोटें पोल हुई हैं जोकि सभी हलकों से अधिक बताई जा रही है। कारण यह भी है कि दोनों मुख्य पार्टियों ने वोट पोलिंग के लिए पूरा जोर लगाया है परंतु यदि राय सिख बिरादरी की बात की जाए तो हलके में राय सिख बिरादरी की वोट काफी पोल हुई है और यदि पिछला एतिहास देखा जाए तो 2009 में जगमीत सिंह बराड़, 2014 में सुनील कुमार जाखड़ को शेर सिंह घुबाया ने अपनी बिरादरी वोट बैंक से मात दी थी परतुं इस बार कि बिरादरी उनकी उम्मीदों पर खरी उतरती है या नहीं यह तो आने वाली 23 तारीख ही बताएगी। परंतु दोनों पार्टियों के वर्करों की धड़कन चुनाव परिणामों से पहले काफी तेज हो गई है परंतु वहीं वर्कर अपनी-अपनी पार्टी की जीत को यकीनी बता रहे हैं। 

18 राऊंडों में होगी जलालाबाद विधानसभा हलके की वोटों की गिनती
2019 की लोकसभा चुनावों का काम अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है व जिसकी गिनती वीरवार 23 मई को होने जा रही है। फिरोजपुर लोकसभा में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों की वोटों की गिनती में जगह र्निधारित की गई है व जलालाबाद हलके की वोटों की गिनती डीएवी स्कूल पेंचां वाली फाजिल्का में होगी। जानकारी देते हुए एसडीएम कम रिर्टनिंग अधिकारी केश्व गोयल ने बताया कि 1 लाख 59 हजार 169 वोटों की गिनती को 18 राऊंडों में बांटा गया है व एक राऊंड में 14 मशीनों की गिनती में होगी व गिनती का समय सुबह 8 बजे र्निधारित किया गया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!