हिमाचल के सुनील कुमार को Teacher''s Day पर राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान, PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के सुनील कुमार को शिक्षक दिवस पर राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान से नवाजा गया। इस अवसर पर दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजे जाने वाले सभी शिक्षकों से मुलाकात की और उनकी तारीफ की। बताया जाता है कि सुनील कांगड़ा के ज्वालामुखी में राजकीय प्राथमिक पाठशाला बंडोल में बतौर जेबीटी शिक्षक है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने मंगलवार शाम को देश भर के चयनित शिक्षकों से मुलकात और बातचीत की। 

हिमाचल से इकलौते शिक्षक का राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयन
हिमाचल सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए राज्य से तीन नाम भेजे थे, क्योंकि हिमाचल से इनको सम्मान मिलना था। लेकिन दो पुरस्कार की दौड़ में पिछड़ गए। ऐसे में हिमाचल के हिस्से में इस बार सिर्फ एक ही पुरस्कार आया। 

जानिए क्यों हुआ सुनील का चयन
बच्चों की संख्या में बढौतरी में अहम भूमिका, झुग्गी-झोंपड़ी के 45 बच्चे स्कूल पहुंचाए, हर्बल गार्डन, बैग रहित स्कूल बनाया। वह ज्वालामुखी के गांव कोपड़ा के रहने वाले हैं। सुनील ने सिविल इंजीनियरिंग में बीएससी और डिप्लोमा इन स्पेशल एजुकेशन किया है। साल 2000 में उन्होंने बतौर टीचर शिक्षा विभाग में सेवाएं शुरू की है। 

मोदी ने की सुनील की तारीफ 
पीएम मोदी ने मुलाकात के दौरान सुनील की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कांगड़ा के शिक्षक सुनील कुमार से मिला। सुनील के स्वच्छता को लेकर प्रयास और इनोवेशन की मोदी ने तारीफ की।   


 


 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!