चुनावी जीत से पहले अनुराग ठाकुर ने नयना देवी के दरबार नवाया शीश, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि गुरुवार को प्रदेश में 4 संसदीय चुनाव क्षेत्रों में मतगणना के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। मतगणना के लिए 18 केंद्र स्थापित किए गए हैं। पूरे 12 जिलों में सभी ईवीएम और वीवीपैट को सुरक्षित स्ट्रांग रूम पहुंचाया जा चुका हैं। राज्य की जयराम सरकार का जनमंच 2 जून को सजेगा। इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में जनमंच कार्यक्रम आयोजित होंगे। लोकसभा चुनाव आचार संहिता 27 मई को हट जाएगी। राजधानी शिमला में सामने आए रेप मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। वीरभद्र सिंह ने संवेदनशील मामले को हल्के से लेने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रति नाराजगी जताई और उनसे इस्तीफा मांगा है। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर परिवार सहित विश्व विख्यात शक्तिपीठ नयना देवी के दरबार में पहुंचे। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।  

हिमाचल में मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी
हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा है कि गुरुवार को प्रदेश में 4 संसदीय चुनाव क्षेत्रों में मतगणना के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। मतगणना के लिए 18 केंद्र स्थापित किए गए हैं। पूरे 12 जिलों में सभी ईवीएम और वीवीपैट को सुरक्षित स्ट्रांग रूम पहुंचाया जा चुका हैं। देवेश ने कहा कांगड़ा जिला के बड़ा भंगाल क्षेत्र से भी ईवीएम स्ट्रांग रूम पहुंचाई जा चुकी हैं। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए स्ट्रांग रूम और काउंटिंग स्टेशन पर थ्री टीयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है।  

2 जून को सजेगा जयराम सरकार का जनमंच
राज्य की जयराम सरकार का जनमंच 2 जून को सजेगा। इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में जनमंच कार्यक्रम आयोजित होंगे। लोकसभा चुनाव आचार संहिता 27 मई को हट जाएगी। ऐसे में जून माह के पहले रविवार को जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 28 मई को जनमंच के लिए मंत्रियों की ड्यूटियां भी निर्धारित कर दी जाएंगी। राज्य सरकार ने प्रदेश के बड़े जिलों कांगड़ा, मंडी तथा शिमला में प्रत्येक माह में 2 बार जनमंच कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।  

शिमला रेप मामला: वीरभद्र ने CM जयराम से मांगा इस्तीफा
राजधानी शिमला में सामने आए रेप मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। वीरभद्र सिंह ने संवेदनशील मामले को हल्के से लेने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रति नाराजगी जताई और उनसे इस्तीफा मांगा है। वीरभद्र सिंह मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि एक युवती दुष्कर्म के आरोप लगा रही है और सरकार चुनाव के चलते आरोपियों का बचाव कर रही है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि बेहद शर्मनाक घटना पर सरकार चुप है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में उचित जांच अमल में लाए ताकि पीड़िता को न्याय मिल सके।  

HRTC बस में सफर कर रहे एक व्यक्ति से 35.20 ग्राम चिट्टा बरामद
बिलासपुर में एचआरटीसी की बस में एक व्यक्ति से 35.20 ग्राम चिट्टा बरामद करने का मामला सामने आया है। पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई के लिए सदर थाना को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात करीब 11 बजे चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर यातायात जांच के लिए नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान एचआरटीसी कुल्लू डिपो की बस (HP66 a 1484) को चेकिंग के लिए रोका गया। जांच के दौरान बस में सवार एक व्यक्ति पुलिस को देख कर हौरान रह गया। 

अनुराग ठाकुर ने परिवार संग मां नयना देवी के दरबार नवाया शीश
ज्यों-ज्यों मतगणना की तारीख नजदीक आ रही है नेतागण भगवान के दरबार में पहुंच रहे हैं, सिर्फ एक दिन का समय अब चुनाव परिणामों के लिए बचा है। इसी के चलते बुधवार को बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर परिवार सहित विश्व विख्यात शक्तिपीठ नयना देवी के दरबार में पहुंचे। जहां उन्होंने मां की पूजा-अर्चना की और कन्या पूजन हवन करवाकर मां का शुभ आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान उनके साथ उनकी धर्मपत्नी और दोनों बेटे भी मौजूद रहे।  

हादसे में लापता हुए युवक का 9 दिन बाद भी नहीं लगा कोई सुराग
हिमाचल के चंबा-खजियार मार्ग पर हुए भूस्खलन में लापता चालक का अभी तक कोई भी सुराग हाथ नहीं लग पाया है। पिछले मंगलवार रात 2 बजे चम्बा-खजियार मार्ग पर मंगला के समीप भारी भूस्खलन में में दो पोकलैंड मशीनो सहित वहां से गुजर रही एक पिकअप गाड़ी चपेट में आ गई थी। एक पोकलैंड मशीन के चालक को मामूली चोट आई तो गाड़ी का चालक बुरी तरह से घायल हो गया जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है तो एक अन्य पोकलैंड मशीन चालक मलबे में दब गया था।  

ऊना में मोदी मुखौटे लगा Fans बना रहे लड्डू
2019 के चुनावी युद्ध का अब सिर्फ परिणाम आना बाकी है, लेकिन यदि एग्जिट पोल की मानें तो बीजेपी की नज़र से अब ये सिर्फ औपचारिकता है। बीजेपी या यूं कहें कि मोदी समर्थक उत्साह से लबरेज दिखाई दे रहे हैं, जिसका असर ये है कि उन्होंने असल नतीजों के बाद जश्न की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। सर्वाधिक जोर मिठाई बांटकर मुंह मीठा कराने पर है और खास बात ये है कि इन मिठाइयों को भी मोदी रंग दिया जा रहा है। 

बेटे की कामयाबी से अनिल शर्मा खुश
पूर्व मंत्री एवं सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा को इस बात की खुशी है कि उनका बेटा आज अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब हुआ है। अनिल शर्मा का कहना है कि हार-जीत से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन खुशी इस बात की है कि सरकार के साथ आश्रय शर्मा ने डटकर मुकाबला किया है। अनिल शर्मा के अनुसार जनता से उन्हें जो फीडबैक मिला है उसके अनुसार आश्रय शर्मा ने जनता के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आश्रय के विचारों से जनता काफी प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि आश्रय शर्मा ने लोकसभा जैसा बड़ा चुनाव लड़कर अपने राजनैतिक जीवन की शुरूआत की है। 

पैट्रोल से खेलना युवक को पड़ा महंगा, पहुंचा अस्पताल
पांवटा साहिब में पैट्रोल से खेलना एक युवक को भारी पड़ गया। जानकारी के अनुसार 15 वर्षीय विक्की जो पांवटा साहिब के कृपाल शिला का रहने वाला है, वह पैट्रोल के साथ खेल रहा था। अचानक माचिस की तिल्ली जलाते ही उसका पूरा चेहरा बुरी तरह से झुलस गया। इसके बाद उसके साथी 108 की सहायता से उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां अस्पताल के चिकित्सक ने उसका इलाज किया। चिकित्सक कमाल पाशा ने बताया कि युवक का चेहरा 9 से 10% तक जल चुका है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल किया गया है। 

कांगड़ा-चंबा लोकसभा सीट के परिणाम का ऐलान धर्मशाला में होगा
कांगड़ा-चम्बा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के 17 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना गुरुवार सुबह 8 बजे से कांगड़ा और चंबा जिले के 5 मतगणना केंद्रों में शुरू होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि 4 मतगणना केंद्र कांगड़ा जिला तथा एक मतगणना केंद्र चम्बा में स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि कांगड़ा-चम्बा लोकसभा सीट का परिणाम पी.जी. कॉलेज धर्मशाला के लाइब्रेरी भवन में घोषित किया जाएगा।

Related Stories:

RELATED कबड्डी स्टार अजय ठाकुर परिवार सहित पहुंचे मां नयना देवी के दरबार