पंडित सुखराम-आश्रय कांग्रेस में शामिल, शिमला में 2 बसों की जबरदस्त टक्कर, पढ़ें खास खबरें

शिमला: राजनीति क्या-क्या रंग दिखाती है, यह आज सबके सामने है। एक ही परिवार में 2-2 पार्टियों के लोग, वह भी जिम्मेदारी के पद पर। बात हो रही है पंडित सुखराम के परिवार की। शिमला प्रदेश विश्वविद्यालय में दो छात्र संगठनों के बीच हुई खूनी झड़प मामले की जांच उच्च स्तरीय समिति करेगी। हिमाचल में फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। कुल्लू जिला में टीचर होम समिति की ओर से गरीब बच्चों का भविष्य संवारने की पहल की गई है। हिमाचल कांग्रेस की टिकटों को लेकर सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली ने बड़ा ब्यान दिया है। हिमाचल के मशहूर लोकगायक विक्की चौहान ने जयराम सरकार पर कलाकारों की अनदेखी का आरोप लगाया है। हिमाचल प्रदेश के शिमला में दो बसों की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

पंडित सुखराम और उनके पोते आश्रय शर्मा ने थामा कांग्रेस का हाथ
राजनीति क्या-क्या रंग दिखाती है, यह आज सबके सामने है। एक ही परिवार में 2-2 पार्टियों के लोग, वह भी जिम्मेदारी के पद पर। बात हो रही है पंडित सुखराम के परिवार की। आज पंडित सुखराम अपने पोते आश्रय शर्मा के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए तो उनके अपने बेटे अनिल शर्मा प्रदेश की बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। यानी एक ही परिवार 2 अलग-अलग पार्टियों में।

एचपीयू में AVBP-SFI के बीच खूनी झड़प मामला
शिमला प्रदेश विश्वविद्यालय में दो छात्र संगठनों के बीच हुई खूनी झड़प मामले की जांच उच्च स्तरीय समिति करेगी। वहीं वीसी आचार्य सिकंदर कुमार ने प्रति कुलपति आचार्य राजिंद्र सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। समिति के समन्वयक मुख्य सुरक्षा अधिकारी सुरेश चौहान होंगे। इसके अतिरिक्त कुलसचिव, अधिष्ठाता छात्र कल्याण, योजना एवं प्राध्यापक मामले व मुख्य छात्रपाल भी इसके सदस्य होंगे।

हिमाचल में फिर से बदलने वाला है मौसम का मिजाज
हिमाचल में फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आने वाले 3 घटें तक तेज भारी होने की सभवना है। मौसम विभाग अनुसान शिमला, सोलन, कुल्लू चंबा, कांगड़ा, मंडी में भारी बारिश होने की संभावना है। इन क्षेत्रों के साथ-साथ किन्नौर, लाहौल समिति में भी तेज बारिश हो सकती है।

BJP की अनदेखी के बाद OBC वर्ग ने कांग्रेस के सामने रखी ये बड़ी मांग
घृत बाहती चाहंग महासभा के प्रदेशाध्यक्ष श्रीकंठ चौधरी ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में ओ.बी.सी. वर्ग से किसी भी मंत्री नहीं बनाया गया था, जिसका खमियाजा वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भुगतना पड़ा है जबकि पूर्व में ओ.बी.सी. वर्ग से सरकार कोई भी हो 2 या 3 मंत्री बनते रहे हैं। उन्होंने कहा कि ओ.बी.सी. समुदाय अपने हक की लड़ाई लड़ता आया है और हकों के लिए आगे भी लड़ता रहेगा और अपना हक लेकर रहेगा।

आर.एस.एस. के स्वयंसेवकों पर हमला शर्मनाक और निंदनीय : धूमल
पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने शिमला में शाखा के लिए जा रहे आर.एस.एस. के स्वयंसेवकों पर समाज विरोधी तत्वों द्वारा अचानक किए हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इस हमले को शर्मनाक और निंदनीय बताया है। प्रैस बयान में उन्होंने स्वयंसेवकों पर हुए इस हमले की भत्र्सना करते हुए आशा व्यक्त की कि दोषियों पर शीघ्र करवाई होगी।

विद्यार्थियों का भविष्य संवारने की पहल
कुल्लू जिला में टीचर होम समिति की ओर से गरीब बच्चों का भविष्य संवारने की पहल की गई है। जिसके तहत सरकारी स्कूलों के करीब 3 दर्जन शिक्षक 225 बच्चों को फ्री कोचिंग देकर जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा के लिए प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवा रहे हैं। टीचर होम समिति कुल्लू के अध्यक्ष श्याम लाल ने बताया कि शिक्षक कल्याण समिति पिछले दो वर्षों से सरकारी और निजी स्कूलों के छात्रों को फ्री में कोचिंग दे रहे हैं।

बिलासपुर में सात दिवसीय नलवाड़ी मेला समाप्त
प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा ने राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले के समापन अवसर परविजेता और उपविजेता पहलवानों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। मेला आयोजन समिति ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। इस राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले के समापन समारोह में कुश्ती प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे। सामान्य पहलवान वर्ग के विजेता संयुक्त रूप से धर्मेंद्र और गनी रहे।

कांग्रेस की सीटों पर गुरकीरत सिंह कोटली का बड़ा बयान
हिमाचल कांग्रेस की टिकटों को लेकर सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली ने बड़ा ब्यान दिया है। दिल्ली में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कोटली ने कहा कि इस हफ्ते में कांग्रेस टिकटों का ऐलान करेगी और जीत की क्षमता रखने वाली उम्मीदवार को ही चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। वीरभद्र सिंह के नाम की चर्चाओं पर कोटली ने कहा कि अगर हाईकमान चाहेंगे तो वीरभद्र सिंह को जरूर टिकट दी जा सकती है।

जानिए क्यों जयराम सरकार से नाराज है हिमाचल का ये मशहूर लोक गायक?
हिमाचल के मशहूर लोकगायक विक्की चौहान ने जयराम सरकार पर कलाकारों की अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि स्थानीय गायकों को पंजाब की तर्ज पर किया जाए। साथ ही यह भी कहा कि सरकार की अनदेखी के चलते प्रदेश में कलाकारों की दशा दयनीय है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश की संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए जरूरी है कि सरकार स्थानीय कलाकारों को आर्थिक सहयोग प्रदान करें।

बीएसएल जलाशय में तैरते हुए मिली एक लाश
सुंदरनगर के बीएसएल जलाशय से शव मिलने का सिलसिला लगातार जारी है सोमवार सुबह बीएसएल जलाशय पर स्थित शीशमहल पर मौजूद बीबीएमबी कर्मियों ने एक लाश को पानी में तैरते हुए देखा। इसके उपरांत कर्मचारियों द्वारा मामले की सूचना पुलिस थाना सुंदरनगर को दी गई। वहीं मामले की सूचना मिलते ही मौके पर सुंदरनगर पुलिस टीम सब इंस्पेक्टर प्रकाश चंद की अगवाई में पहुंच गई। बीबीएमबी कर्मचारियों और सुंदरनगर पुलिस के जवानों ने शव को जलाशय से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम व शिनाख्त के लिए सिविल अस्पताल सुंदरनगर ले जाया गया है।

एचपीयू हॉस्टल में खूनी संघर्ष
शिमला प्रदेश विश्व विद्यालय में रविवार को हुई छात्र गुटों में खूनी झड़प के बाद दूसरे दिन भी विश्व विद्यालय में माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है। परिसर में सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एबीवीपी ने आज सुबह बीते रोज हुई घटना में संलिप्त छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर विश्व विद्यालय के कुलपति सिकंदर कुमार का घेराव किया और परिसर के गेट के पास ही वीसी की गाड़ी को रोक लिया।

एक सप्ताह के बाद मिला मैक्लोडगंज-भागसूनाग से लापता Delhi का युवक
जिला कांगड़ा के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मैक्लोडगंज के भागसूनाग से लापता दिल्ली का युवक मिल गया है। दिल्ली के अग्रसेन कॉलेज में बीकॉम द्वितीय वर्ष का छात्र हिमांशु आहुजा अप्पर भागसूनाग की पहाड़ियों से 18 मार्च को लापता हो गया था। इस संबंध में मैक्लोडगंज थाना में हिमांशु के लापता होने की शिकायत दर्ज की गई थी। महाराजा अग्रसेन कॉलेज दिल्ली के 40 छात्रों का दल अध्यापकों के साथ दिल्ली से धर्मशाला के लिए निकला था।

आमने-सामने से दो बसों की जबरदस्त टक्कर
हिमाचल प्रदेश के शिमला में दो बसों की आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसा रामपुर के बिथल में सोमवार को सुबह हुआ। हादसे में 15 लोग घायल है। जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल भर्ती करवाया गया है। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल मामले की पुष्टि करते हुए बताया है कि घटना की सूचना के बाद मौके पर रामपुर थाना पुलिस को रवाना कर दिया गया है।

Related Stories:

RELATED नॉन स्टॉप बसों के नाम पर यात्रियों से धोखा, पढ़ें खबर