यहां कुत्तों को जूते पहनाने अपील कर रही पुलिस, चलाया "हॉट डॉग अभियान"

इंटरनैशनल डेस्कः ज्यूरिख़ में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी को देखते हुए स्विस सिटी की पुलिस ने कुत्ते पालने वाले लोगों से अपील की है कि वो अपने पालतू मित्रों के लिए जूते ख़रीदें। सरकारी चैनल एसआरएफ के मुताबिक ज्यूरिख़ पुलिस ने "हॉट डॉग अभियान" की शुरुआत की है, जिसमें वे लोगों को ज़ागरूक कर रहे हैं कि वो अपने पालतू मित्रों की रक्षा इस गर्म मौसम में कैसे करें।

पुलिस यह बता रही है कि गर्म जमीन उनके पालतू मित्रों के पैरों के लिए असहनीय हो चुकी है और उन्हें इससे बचाने के लिए इंतजाम करना चाहिए। पूरे यूरोप के लिए इस साल की गर्मी अपने रिकॉर्ड स्तर पर है। वहां गर्म हवाएं चल रही हैं। लोगों को इससे बचने के लिए सरकार कई हिदायतें और सेवाएं दे रही है। इस साल की पड़ने वाली गर्मी ने अभी तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।जुलाई में स्विटजरलैंड का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था, जो यहां के लिए अधिक माना जाता है। स्विसइंफो न्यूज वेबसाइट के मुताबिक देश के कई हिस्से सूखे की चपेट में हैं।
PunjabKesari
ज्यूरिख़ पुलिस के प्रवक्ता माइकल वॉकर का कहना है कि 30 डिग्री तापमान का एहसास ज़मीन पर 50-55 डिग्री जैसा है और यह कुत्तों के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है। उन्होंने एसआरएफ़ से कहा, "गर्म जमीन पर चलने से कुत्तों के पैर जल सकते हैं, ठीक इंसानों की तरह। ज्यूरिख़ पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि सैर पर कुत्ते ले जाने से पहले वो ज़मीन का तापमान को माप लें। इसके लिए वो अपनी हथेली को ज़मीन पर पांच सेकंड के लिए रख कर देखें। अगर कार से कुत्तों को कहीं ले जाया जा रहा है तो पानी की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED हसीना ने पार की सारी हदें, न्यूड होकर क्लिक करवाई अश्लील तस्वीरें