Exclusive: अमरनाथ यात्रा में हैलीकॉप्टर टिकट घोटाला

श्रीनगर/जम्मू(बलराम सैनी): करोड़ों हिन्दुओं की आस्था की प्रतीक श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान श्राइन बोर्ड की लाख कोशिशों के बावजूद हैलीकॉप्टर टिकट घोटाला हुआ है। गंदरबल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फयाज अहमद लोन ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अभी तक उन्होंने श्रीनगर के एक ट्रैवल एजैंट को गिरफ्तार कर उसे पुलिस रिमांड पर लिया है और उससे पूछताछ में कई बड़े चेहरे सामने आने की उम्मीद है। इस संबंध में श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरूला से संपर्क साधने का बहुत प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने मोबाइल नहीं उठाया।
PunjabKesari
जब संबंधित कंपनी के अधिकारी कैप्टन संदीप कुमार से जानने का प्रयास किया गया कि आरोपी एजैंट सईद सज्जाद मदनी उनका अधिकृत एजैंट है अथवा नहीं तो उन्होंने कहा कि वह कंपनी के आप्रेशंस का काम देखते हैं, जबकि कमर्शियल विभाग कोई अन्य अधिकारी देखता है जिनका मोबाइल नंबर देने से उन्होंने इंकार कर दिया। इस मामले पर पर्यटन पुलिस की उपाधीक्षक संदीप कौर ने भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उधर, ऑल कश्मीर टूर आप्रेटर्स एसोसिएशन और पिल्ग्रिमेज एंड लेजर टूरिज्म ऑनर्स एसोसिएशन ने इस मामले में संबंधित कंपनी सहित कई अधिकारियों की संलिप्तता की आशंका व्यक्त करते हुए पूरे मामले की जांच सी.बी.आई. से करवाने की मांग की है।
PunjabKesari
क्या है मामला
सूत्रों के अनुसार एक सूचना के आधार पर पुलिस को पता चला कि श्रीनगर का एक एजैंट श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान न केवल तयशुदा कोटे से अधिक टिकट ब्लैक में बेच कर मोटी रकम कमा रहा है, बल्कि एक हैलीकॉप्टर कंपनी के अधिकारियों की मिलीभगत से वह अक्सर श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के नीलग्रथ स्थित हैलीपैड तक पहुंच जाता है और गैर-कानूनी ढंग से वहीं बैठकर टिकटें बेचने लगता है।
PunjabKesari
प्रारम्भिक जांच के बाद सोनमर्ग थाना पुलिस ने श्रीनगर के खानियार स्थित मसशाद ट्रैवल्स के संचालक सईद सज्जाद मदनी को गिरफ्तार कर आर.पी.सी. की धारा-420 के तहत एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। पुलिस के अनुसार ट्रैवल एजैंट सईद सज्जाद मदनी श्राइन बोर्ड द्वारा निर्धारित 11 टिकट प्रतिदिन के कोटे से काफी अधिक टिकटें बेच रहा था। अब पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि उसे कोटे से अधिक टिकटें कहां से और किन अधिकारियों की मिलीभगत से उपलब्ध हो रही थीं। फिलहाल पुलिस ने उसे 2 दिन के रिमांड पर लिया है।

PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!