हार्दिक ने फिर पानी पीना शुरू किया, 15 दिन में दो बार किया जलत्याग

अहमदाबादःआमरण अनशन के दौरान तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल में भर्ती पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने आज एक बार फिर पानी पीना शुरू कर दिया। उनसे मिलने आये लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव ने पानी पिला कर उनका जल त्याग समाप्त कराया हालांकि पास ने दावा किया उनका अनशन जारी है।

यादव ने एसजीवीपी अस्पताल में हार्दिक से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि उन्होंने पास नेता से कहा है कि सरकार के खिलाफ लड़ाई के लिए तंदुरूस्त रहना जरूरी है और यह लड़ाई खूब खा पीकर होनी चाहिए। अभी उन्होंने पानी लेना शुरू किया है और डाक्टरों की सलाह पर वह खाना भी जल्द ही शुरू कर देंगे। पास के प्रवक्ता मनोज पनारा ने बताया कि हार्दिक ने डाक्टरों की सलाह पर पानी लेना शुरू किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बातचीत के लिए अब तक कोई प्रस्ताव उन्हें नहीं दिया है। उनका अनशन जारी रहेगा।

हार्दिक ने गत 25 अगस्त से किसानों की ऋण माफी, पाटीदार समुदाय को आरक्षण और राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार उनके साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर यहां अपने ग्रीनवुड रिसार्ट आवास में अनशन शुरू किया था। कल 14 वें दिन उन्हें तबीयत बिगडऩे पर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सारे रिपोर्ट सामान्य आने पर उनके समर्थकों ने सरकारी अस्पताल पर संदेह जताते हुए देर रात उन्हें निजी क्षेत्र के एसजीवीपी अस्पताल में भर्ती कराया था। उन्होंने इससे पहले 30 और 31 अगस्त को भी पानी पीना बंद किया था पर एक सितंबर को फिर से पानी पीना शुरू कर दिया था।

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा का कहना है कि खुलेआम कांग्रेस का समर्थन करने वाले हार्दिक और उनके साथी राजनीतिक कारणों से और अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह सब कर रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार किसी से भी बातचीत के लिए तैयार है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED क्लर्क की परीक्षा में सवाल- हार्दिक पटेल को किस नेता ने पानी पिलाया