शतक जड़कर गुप्टिल ने की दिग्गज खिलाड़ी की बराबरी, ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला गया। जहां बांग्लादेश को इस मैच में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा । वहीं न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने कीवी टीम के जीत के हीरो रहे। गुप्टिल ने मैच में 88 गेंदों में 118 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम को जीत में अहम भूमिका निभाई। ऐसे में गुप्टिल ने अपने करियर का 16वां शतक लगाकर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर नाथन एस्टल के रिकार्ड की बराबरी कर ली है।


आपको बता दे कि एस्टल न्यूजीलैंड की ओर से खेलते हुए कुल 16 शतक लगाने का काम किया था। क्राइस्टचर्च में शतक जड़ते ही गुप्टिल ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। गुप्टिल और एस्टल के अलावा रॉस टेलर न्यूजीलैंड की ओर से इतने शतक लगाने का काम कर चुके हैं। रॉस टेलर के नाम वनडे क्रिकेट में 20 शतक हैं और न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी हैं।


बांग्लादेश के 227 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 36.1 ओवर में दो विकेट पर 229 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। बांग्लादेश की टीम पांचवीं बार न्यूजीलैंड का दौरा कर रही है और अब तक किसी भी प्रारूप में यहां एक भी मैच नहीं जीत पाई है। गुप्टिल और हेनरी निकोल्स ने पारी का आगाज करते हुए पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। चोट से उबरकर टीम में वापसी कर रहे गुप्टिल ने बैक टू बैक शतक जड़ अपना फॉर्म हासिल करने का काम किया भारत के खिलाफ चार मैचों में सिर्फ 47 रन जड़ने वाले गुप्टिल ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों में ही 217 रन जड़ दिए। श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में 138 रन की पारी खेलने के बाद से गुप्टिल खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और इस दौरान 10 रन से कम की औसत से रन बना रहे थे।

Related Stories:

RELATED कोच टाम मूडी बोले- विलियमसन नहीं तो IPL में यह खिलाड़ी होगा हैदराबाद का नया कप्तान