कैंप में मिली ग्रोथ और तेज दिमाग की दवाई से बच्चों को हुआ रिएक्शन

फरीदाबाद(अनिल राठी): कहीं आप भी अपने बच्चे की ग्रोथ और तेज दिमाग बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक संस्था द्वारा लगाए जा रहे कैंप से मिलने वाली आयुर्वेदिक दवा का प्रयोग तो नहीं कर रहे हैं अगर आपने भी ऐसी कोई आयुर्वेदिक दवा ली है तो सावधान हो जाइए। दरअसल शहर में कैंप लगाकर बच्चों की ग्रोथ और तेज दिमाग बढ़ाने की आयुर्वेदिक महंगी दवा देने वाली जनकल्याण जागृति संस्था के कैंप पर छापा मारा है।



इस संस्था के करीब आधा दर्जन से ज्यादा सदस्य शहर की कॉलोनियों में कैंप लगाकर 10 की पर्ची बनाने के बाद महंगी दवा दे रहे है। लेकिन यह दवाई बच्चों को रिएक्शन भी कर रही है। बता दें बल्लभगढ़ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस संस्था को रंगे हाथों बल्लभगढ़ की भीकम कॉलोनी के निजी स्कूल में कैंप के दौरान पकड़ा और सभी दवाएं जप्त करके कार्यवाही शुरू कर दी है।



मिली जानकारी से बता दें यह संस्था लोगों को आयुर्वेदिक दवा देने के नाम पर मोटी रकम वसूल करते है। यह दवा बच्चों की ग्रोथ बढ़ाने और पढ़ाई में तेज दिमाग करने के नाम पर दी जाती है।लेकिन वहीं इस दवा का सेवन करने से कई बच्चों को रिएक्शन भी हुआ है।

दवा लेने वाले लोगों का क्या है कहना:
लोगों ने बताया 10 की पर्ची बनाकर 500 से ज्यादा की दवाइयां दी जा रही थी और जिन्हें पिलाने या खिलाने से उनके बच्चे बीमार भी हुए हैं। यह संस्था शहर के अलग-अलग स्थानों पर कैंप लगाकर दवाइयां देती है। इसी प्रकार आज इस संस्था के सदस्यों ने बल्लभगढ़ की भीकम कॉलोनी में कैंप लगाया और आस पड़ोस के लोगों को जबरन कैंप में बुलाया। लेकिन यहां कुछ ही देर में बल्लभगढ़ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा है।



बल्लभगढ़ स्वास्थ्य विभाग की टीम का छापा:

स्वास्थ्य विभाग की टीम का नेतृत्व कर रहे डॉक्टर मान सिंह ने बताया कि उन्हें इस संस्था के कैंपों के बारे में कई बार शिकायतें मिली। लेकिन इस बार उन्होंने इन लोंगो को रंगे हाथों पकड़ा है। इनके पास किसी भी प्रकार का ऑथराइज कागज नहीं मिला है। इस संस्था की सभी दवाइयां जप्त कर ली गई है और संबंधित कार्रवाई की जा रही है।

Related Stories:

RELATED होम लोन वृद्धि पिछले 3 साल के न्यूनतम स्तर पर आने का अनुमान