Good Friday: हजारों वर्ष पहले हो गई थी प्रभु यीशु मसीह के बारे में ये Prediction

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
प्रभु यीशु मसीह 2019 वर्ष पहले मनुष्य के रूप में जन्म ले कर पृथ्वी पर उस धर्म की स्थापना करने के लिए आए जो मनुष्य को मनुष्य से जोड़ कर स्वर्ग के राज के लिए तैयार करता है। प्रभु यीशु मसीह को, ऐसे धर्म की स्थापना करने के लिए एक-दूसरे को प्यार करने, माफ करने, शत्रुओं को, पड़ोसियों को भी प्यार करने की प्रेरणा देता है, कई परीक्षाओं से गुजरना पड़ा। अपना कीमती रक्त बहाया, यहां तक कि प्रभु यीशु मसीह को धर्म और न्याय की स्थापना करने तथा मनुष्य को पाप की दलदल से निकालने के लिए बहुत ही जलालत भरी और दर्दनाक सलीबी मौत झेलनी पड़ी।

प्रभु यीशु मसीह को उस समय की रोम सरकार ने सलीब पर चढ़ाया। प्रभु यीशु मसीह की सलीबी मृत्यु इतिहास की सबसे प्रसिद्ध शहादत है। उन्हें सलीब देने से पहले 39 कोड़े मारे गए, सिर पर कांटों का ताज पहनाया गया, उनका मजाक उड़ाया गया। हाथों-पैरों में कील ठोके गए, पसली में नेजा मारा गया। प्रभु यीशु मसीह ने ऐसी पीड़ा में भी अपने सलीब चढ़ाने वालों के लिए प्रार्थना की कि हे परमेश्वर! इनको माफ करना क्योंकि ये नहीं जानते कि ये क्या कर रहे हैं। ऐसे दया के सागर थे प्रभु यीशु मसीह। 

प्रभु यीशु मसीह खुद अपनी सलीब उठा कर 2000 फुट ऊंची पहाड़ी पर ले कर गए जहां उनको सलीब दिया गया। इस दर्दनाक सलीबी यात्रा के दौरान वह तीन बार गिरे और इस दौरान एक बार शमाऊन कुरैनी नाम के व्यक्ति ने प्रभु यीशु मसीह को सलीब उठाने में मदद की। प्रभु यीशु मसीह 6 घंटे सलीब पर रहे। परमेश्वर ने दोपहर से तीसरे पहर तक धरती पर पूरा अन्धेरा कर दिया (मरकुस 15:33) यीशु की मौत तीसरे पहर हुई । जब इन्होंने प्राण दिए तो हैकल का पर्दा ऊपर से लेकर नीचे तक फट कर दो हो गया। धरती कांपी, पत्थर तिड़के और कुछ कब्रें खुल गईं। बाईबल में लिखा है कि जब प्रभु यीशु मसीह ने प्राण दिए तो उस समय आए भूचाल और समस्त घटनाओं को देख कर वहां खड़े लोग डरे और बोले,  यह सचमुच परमेश्वर का पुत्र था। (मति 27/45-56) 

प्रभु यीशु मसीह के जन्म से लेकर सलीबी मौत और उनके तीसरे दिन जीवित हो उठने के बारे में हजारों वर्ष पहले नबियों ने भविष्यवाणी कर दी थी। यहां तक कि प्रभु यीशु मसीह को भी अपने साथ होने वाली घटनाओं के बारे में पूरी जानकारी थी।

 

Related Stories:

RELATED Good Friday: हजारों वर्ष पहले हो गई थी प्रभु यीशु मसीह के बारे में ये Prediction