पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मुफ्त में पाइए बाइक-लैपटॉप, मालिकों के आकर्षक ऑफर्स

भोपाल:पेट्रोल-डीजल खरीदें और पाइए शानदार गिफ्ट, ये ऑफर मध्यप्रदेश में पेट्रोल पंप मालिकों द्वारा उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है। दरअसर देशभर में बढ़ते पैट्रोल-डीजल के दामों से आम आदमी त्रस्त है। जिससे इसका उपभोग कम हो गया है। पेट्रोल पंप मालिकों को भी इससे बिक्री में कमी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में वे अपने कारोबार को टिकाने और बिक्री को बनाए रखने के लिए इस तरह के ऑफर दे रहे हैं।



दरअसल मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों पर सबसे ज्यादा टैक्स लगता है जो कि देशभर में सबसे महंगे राज्यों की लिस्ट में माना जाता है। यहां डीजल पर 22% और पेट्रोल पर 27% वैट लगता है। ऐसे में प्रदेशभर में पैट्रोलियम पदार्थों के दामों में बड़ा अंतर होने के चलते सभी कॉमर्शियल व्हीकल ऑपरेटर राज्य से बाहर के पेट्रोल पंपों को प्राथमिकता देते हैं।

यह भी पढ़ें:  इस जिले में खुलेगा मध्यप्रदेश का पहला आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय

राज्य के पेट्रोल पंपों की स्थिती यह हो चली है कि यहां मालिकों को अपना कारोबार टिकाए रखने के लिए ग्राहकों को लुभाना पड़ रहा है जिसके चलते वे उन्हें आकर्षक ऑफर्स दे रहे हैं।



ये लुभावने ऑफर दे रहे हैं पेट्रोल पंप मालिक

एक पेट्रोल पंप मालिक ने बताया कि अगर कोई उनके पंप से 100 लीटर डीजल भरवाता है तो उसे नाश्ता और चाय मुफ्त में कराया जाएगा।' उन्होंने बताया कि...

  • '5 हजार लीटर तेल खरीदने पर मोबाइल, साइकिल और कलाई घड़ी का ऑफर दिया जा रहा है।
  • 15 हजार लीटर खरीदने पर अलमारी, सोफा सेट या 100 ग्राम सिल्वर कॉइन का ऑफर है।
  • 25 हजार लीटर डीजल खरीदने पर ग्राहकों को ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन का ऑफर
  • 50 हजार लीटर डीजल खरीदनें पर  स्प्लिट एसी या लैपटॉप का ऑफर
  • 1 लाख लीटर डीजल खरीदने पर स्कूटर या मोटरसाइकल का ऑफर दे रहे हैं।' 



ऑफर्स देने के बाद बिक्री में इजाफा
पंप मालिकों का कहना है कि नए ऑफर के बाद बिक्री में इजाफा हुआ है। छूट हासिल करने के लिए ड्राइवर 100 लीटर पेट्रोल खरीद रहे हैं। एक पेट्रोल पंप मालिक ने बताया कि 'शिवपुरी और अशोकनगर जैसे सीमावर्ती जिलों के 125 पेट्रोल पंप मालिक डीजल के दाम में 5 रुपये प्रति लीटर का अंतर होने की वजह से मुश्किल में हैं।'

Related Stories:

RELATED MP Election: प्रदेश की राजनीति में उमा भारती का दखल उनकी घर वापसी का संकेत तो नहीं ?